कोरबा : राखड़ परिवहन में नियमों का हो पालन, एसडीएम कोरबा ने ली ट्रांसपोर्टर्स की बैठक

Rules should be followed in ash transportationRules should be followed in ash transportationRules should be followed in ash transportationRules should be followed in ash transportationRules should be followed in ash transportation

नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई

कोरबा, 18 जनवरी (हि.स.)। कलेक्टर अजीत वसंत के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कोरबा श्रीकांत वर्मा ने राखड़ परिवहन करने में लगे ट्रांसपोर्टर्स की गुरुवार को बैठक लेकर उन्हें नियमानुसार राखड़ परिवहन करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी शशिकांत कुर्रे, तहसीलदार मनीष देव साहू, पर्यावरण विभाग के अधिकारी, संयंत्रों के अधिकारी सहित ट्रांसपोर्टर्स उपस्थित थे।

एसडीएम वर्मा ने उपस्थित सभी संयंत्रों के अधिकारी एवं ट्रांसपोर्टर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि राखड़ परिवहन में लगे सभी वाहनों में अनिवार्य रूप से नियमों का पालन सुनिश्चित हो और संयंत्रों के अधिकारी फील्ड पर गंभीरता से निगरानी करें। उन्होंने कहा कि वाहनों से राखड़ परिवहन के दौरान पूरी तरह से तारपोलिन से अच्छे से ढंके होने चाहिए एवं राखड़ का डंपिंग निर्धारित स्थानों पर ही किया जाए। किसी भी स्थिति में खुले स्थानों, नदी नालों के किनारे में या अन्य स्थानों में राख की डंपिंग नहीं होनी चाहिए। तत्कालिक लाभ या समय बचाने हेतु वाहन चालकों द्वारा कहीं भी राखड़ की डंपिंग नहीं करनी चाहिए। उन्होंने सभी ट्रांसपोर्टर्स को निर्धारित डंपिंग स्थानों एवं परिवहन मार्गाें का रूट चार्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा। साथ ही राखड़ परिवहन में लगे वाहनों द्वारा नियमों के उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरिश तिवारी

   

सम्बंधित खबर