भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक: मीडिया की भूमिका को लेकर बनाई रूपरेखा

जयपुर, 18 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर प्रदेश मीडिया पदाधिकारियों की गुरुवार को हुई बैठक में लोकसभा चुनावों में मीडिया की भूमिका को लेकर कार्ययोजना और रूपरेखा तैयार की गई।

भाजपा प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया की चुनावों में अहम भूमिका रहती है। इसलिए प्रत्येक पदाधिकारी को तय भूमिका पर काम करना होगा। बैठक के दौरान मीडिया पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गए। समय-समय पर अपने काम का मूल्यांकन कर उसमें अपेक्षित सुधार करने पर भी चर्चा हुई। पोरवाल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मीडिया पदाधिकारियों को संभाग, जिला और विधानसभावार संयोजकों के साथ समन्वय करते हुए कार्य करना है। भाजपा मीडिया की प्रदेश टीम ने जिस तरह विधानसभा चुनावों के दौरान प्रत्येक विधानसभा की मॉनिटरिंग की, उसी तरह लोकसभा में भी मीडिया पदाधिकारियों की रूपरेखा तय करने के लिए कहा।

भाजपा प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ ने बैठक के दौरान पदाधिकारियों को डाटा प्रबंधन, समाचार संकलन और प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में मीडिया संयोजकों से समन्वय करने के लिए कहा। भाजपा की ओर से लोकसभा चुनावों में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रवार मीडिया संयोजक के साथ सह संयोजक नियुक्त किए जाएंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में मीडिया सेंटर बनाए जाएंगे। इस दौरान विधानसभा चुनावों के दौरान प्रदेश मीडिया टीम के पदाधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की भी समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान मीडिया कार्यालय प्रभारी चंपालाल रामावत, सह संयोजक पंकज मीणा, डाटा समन्वयक अशोक सिंह शेखावत और डिबेट समन्वयक योगेश सिंह सिसोदिया ने भी सुझाव दिए। इस दौरान प्रदेश मीडिया कार्यसमिति के समस्त सदस्य उपस्थित रहे। बैठक के दौरान मीडिया प्रदेश सह संयोजक मेहराज सिंह चौधरी ने आभार जताया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर