जिले में कार्यों को निष्पादित करें कोषांगों के नोडल पदाधिकारी : डीएम

बेतिया, 20 जनवरी (हि.स,)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने शनिवार को कहा कि आगामी लोक सभा आम निर्वाचन को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न करना है। सुगम, सहज एवं निर्बाध संचालन तथा सफल सम्पादन के लिए विभिन्न कोषांगों का गठन कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी कोषांगों के वरीय अधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी समन्वय स्थापित करते हुए निर्वाचन विभाग के मार्गदर्शिका, दिशा-निर्देश का अक्षरशः अनुपालन करेंगे। निर्वाचन को गंभीरता से लेते हुए स-समय कार्यों को निष्पादित करेंगे। उन्होंने कहा कि उच्चस्तर से लगातार कार्य प्रगति की समीक्षा की जा रही है। निर्वाचन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, शिथिलता, कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी वरीय एवं नोडल पदाधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन तत्परता पूर्वक त्वरित गति से सम्पादित करेंगे।

कार्मिक कोषांग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि समय से पूर्व पर्याप्त संख्या में कार्मिकों की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। सही तरीके से कार्मिकों का डाटा बेस तैयार करेंगे। प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी स-समय सभी कार्मिकों को प्रशिक्षण दिलाना सुनिश्चित करेंगे।

डीएम ने निर्देश दिया कि निर्वाचन की बैठक, वीसी आदि की प्रोसिडिंग समय पर तैयार कर लिया जाय। मीटिंग के पूर्व संबंधित नोडल पदाधिकारी अद्यतन रिपोर्ट बिना किसी त्रुटि के उपलब्ध कराएंगे। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/अमानुल हक

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर