रायगढ़ : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपक जलाने की अपील : पूर्व विधायक विजय अग्रवाल

रायगढ़, 21 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सभी उत्साहित हैं। पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने अंचलवासियों से श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा व उद्घाटन के दिन छत्तीसगढ़ के भांचा प्रभु श्रीराम के नाम दीपक प्रज्वलित करने की अपील की है। अपने घर, आंगन, मंदिर में दीपक की रोशनी से जगमग करें।

पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कहा कि 500 वर्षों के अन्तराल के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि पर रामलला 22 जनवरी को विराजने जा रहे हैं। इन 500 वर्ष के दौरान भारत की करीब 25 पीढ़ियों ने राम मंदिर के मुद्दे पर देश के संघर्ष को देखा। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हमारे सामने राम मंदिर निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है।

उन्होंने अंचलवासियों से आग्रह किया है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण यह केवल एक मंदिर का निर्माण नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय स्वाभिमान के जागरण का उद्घोष भी है। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि, 22 जनवरी को अपने घर के बाहर दीपक जलायें, भगवान श्रीराम के नाम दीपक प्रज्वलित करें, हम अपने-अपने घरों ,दुकानों, प्रतिष्ठानों में दीप जलाकर, रोशनी कर के, मिठाइयां बांटकर भव्य ध्वज श्री राम प्रभु का लगाकर इस महान पुनीत कार्य में शामिल होकर अक्षत पुण्य के भागीदार बने।

उन्होंने कहा की जिस स्वप्न को हम सभी ने वर्षों से अपने हृदय से एक संकल्प की तरह जगाया रखा उसको पूरा करने का सौभाग्य 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्री राम प्राण प्रतिष्ठा के साथ अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं। अपने लिए यह पल कल्पनातीत, अनुभूतियों से भरा हुआ है। इस पल के सौभाग्य पूर्ण अवसर के अंतर्गत की भावपूर्ण यात्रा के साक्षी बनने का हमें यह शुभ सौभाग्य मिला है।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर