ठाणे में नासिक के डाक्टर की हत्या की सुपारी देने वाली महिला गिरफ्तार

मुंबई ,21 जनवरी ( हि स) । ठाणे पुलिस आयुक्तालय के रंगदारी निरोधी विरोधी पुलिस दस्ते ने नासिक के एक डॉक्टर की हत्या की सुपारी देने वाली महिला को गिरफ्तार किया है।

ठाणे पुलिस आयुक्त कार्यालय द्वारा आज दी गई जानकारी के अनुसार जबरन वसूली निरोधक दस्ता, अपराध शाखा, ठाणे शहर, के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शेखर बागड़े को अपने गुप्त सूत्रों के माध्यम से खबर मिली थी कि महिला का नाम नेहा जाधव निवासी है।, ठाणे के बालकुंभ की एक महिला नासिक में पेशे से डॉक्टर किरण बेडाले को मारने के लिए एक हत्यारे की तलाश कर रही थी।

कुछ वक्त पूर्व उन्होंने एक व्यक्ति को नकली हत्यारा बताकर खबर की इस घटना की पुष्टि की थी ।

. इसके बाद नेहा जाधव नाम की उक्त महिला ने नकली हत्यारा बनकर एक व्यक्ति को नासिक स्थित डॉक्टर किरण बेंडाले को तीन लाख रुपये में सुपारी देकर, किरण बेंडाले की फोटो, काम करने की जगह की जानकारी देकर , जहरीला इंजेक्शन, सिरिंज नकली हत्यारे को दी गई थी।

इस प्रकार पुलिस को स्पष्ट हो गया था कि, उक्त फर्जी हत्यारे महिला का नाम नेहा जाधव ही है।

इधर ठाणे के कपूरबावड़ी पुलिस स्टेशन में बालकुँभ ठाणे में खिलाफ शिकायत लेने के बाद आईपीसी की धारा 115 के तहत मामला दर्ज किया गया. । इसके बाद पूरी तरह साफ हो गया कि उक्त महिला आरोपी का नाम नेहा जाधव उर्फ जोत्सना अमोल पगारे, उम्र 47 वर्ष, है i , ठाणे पुलिस ने आज 21/01/2024 को तड़के 00:30 बजे नेहा को गिरफ्तार किया गया है। उक्त महिला को दिनांक 24/01/2024 को पुलिस कस्टडी रिमांड स्वीकृत किया गया है।

बताया जाता है कि नेहा जाधव की गिरफ्तारी के बाद हुई जांच मेंज्ञात हुआ कि डाॅ. किरण बेंडाले रेस. नासिक से उनके मैत्रीपूर्ण संबंध थे। इसका फायदा उठाकर ठाणे की नेहा जाधव ही डॉ. किरण बेंडेले को ब्लैकमेल कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांग रही थी. जांच में पता चला है कि उक्त राशि नहीं देने पर बार-बार डाक्टर को जान से मारने की धमकी दी गयी थी.।

उक्त कार्यवाही. डॉ पंजाबराव उगले, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, अपराध, ठाणे शिवराज पाटिल, पुलिस उपायुक्त, अपराध, ठाणे शहर, राजकुमार डोंगरे, सहायक पुलिस आयुक्त, , अपराध शाखा, ठाणे शहर के मार्गदर्शन में जबरन वसूली निरोधक दस्ता, अपराध शाखा के द्वारा की गई । .

हिन्दुस्थान समाचार /रविन्द्र

   

सम्बंधित खबर