रायपुर : मुख्यमंत्री साय ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महाेत्सव का किया शुभारंभ

रायपुर, 24 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को रायपुर में यातायात विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महोत्सव का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात विभाग और पुलिस विभाग सड़क सुरक्षा के उपायों के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य तो लगातार करते ही रहते हैं, लेकिन हमें स्वयं भी सड़क सुरक्षा के उपाय का कड़ाई के साथ पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी का जीवन बहुत कीमती है, छोटी-छोटी लापरवाही से सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और इसमें कई लोगों की मृत्यु हो जाती है। कई परिवार उजड़ जाते हैं। मुख्यमंत्री ने सड़क सुरक्षा जागरुकता के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव के आयोजन के लिए यातायात विभाग की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह फिल्म महोत्सव लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करने में मददगार साबित होगा। मुख्यमंत्री ने यातायात विभाग द्वारा जारी पुस्तिका का भी विमोचन किया।

आज कार्यक्रम के दौरान दिखाई गई फिल्म की क्लिपिंग में बड़े प्रभावित तरीकों से छोटी-छोटी लापरवाहियों के दर्दनाक परिणाम को दिखाया गया है। यह फिल्में लोगों को यातायात और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। मुख्यमंत्री ने ड्राइविंग के दौरान हेलमेट लगाने मोबाइल का उपयोग न करने और नशा करके गाड़ी न चलने की आवश्यकता पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर