शिक्षा से शक्ति, पलामू में प्रगति कार्यशाला में विद्यार्थियों को सिखाए प्रतियोगिताओं की तैयारी के गुर

पलामू, 24 जनवरी (हि.स.)। जिले के छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्ज्वल हो, उन्हें आईआईटी, मेडिकल, इंजीनियरिंग आदि विषयों की तैयारी में कोई परेशानी न हो इस उद्देश्य से डालटनगंज के टाउन हॉल में ‘शिक्षा से शक्ति, पलामू में प्रगति’ कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन उपायुक्त शशि रंजन, नगर आयुक्त जावेद हुसैन, प्रशिक्षु आईएएस रवि कुमार, हुसैनाबाद एसडीएम आशीष गंगवार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यशाला में भारत भ्रमण कार्यक्रम के तहत जिले में आए अन्य प्रशिक्षु आईएएस अभिनव सिवाच, अनुनय आनंद, बोलिपल्ली विणुतना, एस मोहन प्रिय, अंजलि शर्मा, अवुल साईंकृष्णा, अम्बिका जैन, सुवंगी खूंतिया, शुभम नोखवाल ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय एवं जिले के विभिन्न स्कूलों से आये सैकड़ों छात्र-छात्राओं से संवाद कर उनके सवालों का जवाब दिये और उन्हें बेहतर तरीके से परीक्षाओं की तैयारी करने के गुर दिए।

उपायुक्त ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को आईआईटी, मेडिकल एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई के लिए अग्रसर किया जाय। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हमारी इस मुहिम के माध्यम से छात्राओं को अन्य आईआईटी प्रोफेसर व जानकारों से समय समय पर इस तरह का कार्यशाला के जरिये जोड़ा जाय। इससे उन्हें शिक्षण प्रक्रिया के साथ मेडिकल, आईआईटी की परीक्षाओं की तैयारियों में भी पूरा सहयोग किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर