पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग तीसरी बार पुलिस वीरता पदक से होंगे सम्मानित

रायपुर, 24 जनवरी (हि.स.)।राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग को तीसरी बार पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड समारोह के अवसर पर माओवादी विरोधी अभियान के दौरान अदम्य साहस व वीरता पूर्वक उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एसपी मोहित गर्ग के साथ प्रदेश के 24 अधिकारी व कर्मचारियों को पुलिस वीरता पदक से पुरस्कृत किया जाएगा।

मोहित गर्ग छत्तीसगढ़ के पहले आइपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें 2019 और 2020 के बाद तीसरी बार पुलिस वीरता पदक पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है ।

दिल्ली के रहने वाले मोहित गर्ग छत्तीसगढ़ कैडर के 2013 बैच के आइपीएस हैं। मूल रुप से दिल्ली के रहने वाले है। श्री गर्ग ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद आइआइएम अहमदाबाद से एम.बी.ए. की पढ़ाई किया है ।राजनांदगांव से पहले वे गरियाबंद, बीजापुर, नारायणपुर, कबीरधाम, बलरामपुर जिले में भी पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ रह चुके हैं।वे सेनानी 14 वीं वाहिनी धनोरा बालोद, सेनानी 19वीं वाहिनी छसबल जगदलपुर, सेनानी 16 वाहिनी छसबल नारायणपुर की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग को बीजापुर में एसपी रहते नक्सल विरोधी अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है।बीजापुर की कप्तानी के दौरान एसपी मोहित गर्ग के नेतृत्व में नक्सल विरोधी अभियान के अंतर्गत दस माओवादी को ढेर किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर