नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग: संविदा पर लगे सेवानिवृत कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त

जयप, 24 जनवरी (हि.स.)। राज्य सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी कर नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग में सेवानिवृति के पश्चात संविदा पर लगे अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने का फैसला किया है।

नगरीय विकास विभाग में संयुक्त शासन सचिव द्वितीय जुगल किशोर मीणा और स्वायत्त शासन विभाग में निदेशक एवं विशिष्ट सचिव सुरेश कुमार ओला की ओर से बुधवार 24 जनवरी को जारी आदेश के अनुसार नगरीय विकास एवं स्वायत्त् शासन विभाग के अधीनस्थ समस्त संस्थाओं, निकायों एवं कार्यालय में सेवानिवृत्ति उपरांत समेकित पारिश्रमिक, संविदा, पे माइंस पेंशन अथवा अन्य किसी भी माध्यम से कार्यरत समस्त सेवानिवृत अधिकारियों अथवा कर्मचारियों की सेवाएं तुरंत प्रभाव से समाप्त की जाती हैं। साथ ही उन्होंने आदेशों की पालना कर रिपोर्ट नगरीय विकास और स्वायत्त शासन विभाग को बुधवार को ही भिजवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की नगर निगमों, नगर पालिकाओं, नगर परिषद के अलावा यूआईटी, विकास प्राधिकरण, हाउसिंग बोर्ड, रूडसिको, आरयूआईडीपी, स्वायत्त शासन निदेशालय में समेकित पारिश्रमिक, संविदा, पे माइंस पेंशन अथवा अन्य किसी भी माध्यम से दो हजार के करीब रिटायर्ड अधिकारी अथवा कर्मचारी लगे हैं। इनमें से कई कर्मचारी तो ऐसे है जिनकी उम्र 65 साल या उससे ज्यादा हो चुकी है। राज्य सरकार के इस निर्णय के बाद इन कर्मचारियों की सेवाएं बुधवार से समाप्त कर दी गईं हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर