नकारात्मक शक्तियों से बचाने का लें संकल्प : अखिलेश यादव

लखनऊ, 26 जनवरी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर बधाई के साथ ही भाजपा को नकारात्मक शक्ति करार दिया है और इससे बचाने की अपील की है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा है, ‘संकल्प लें कि जिस संविधान ने इस महान गणतंत्र की स्थापना की है, उसे हर हाल में नकारात्मक शक्तियों से बचाएंगे।

सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा है कि ऐतिहासिक महंगाई, रिकार्ड तोड़ बेरोजगारी, चतुर्दिक भ्रष्टाचार और उस पर देश के सौहार्द को मिटाने की साजिशें आज देश की एकता के ताने-बाने को कमजोर कर रही हैं। आज सब लोग निराशा के एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं, जहां हमें उम्मीद की नई राह बनानी है। इसलिए इसे हम एक बार फिर दोहराते हैं कि हम उस पाजिटिव, प्रोग्रेसिव और प्रैक्टिकल की ओर बढ़े, जो किसी एक खास वर्ग को नहीं, बल्कि आम जनमानस को संग लेकर बढ़ती है।

अखिलेश यादव ने लिखा है समता-समानता लाने के लिए भेदभाव मिटाती और सम्पन्नता को हर घर तक लाने वाली, जिसका हर काम आम जनता को समर्पित है, उसे लाने का संकल्प लें। समाज में जो पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी या अगड़ों में भी जो पिछड़े या उपेक्षित हैं और जो गैर बराबरी के खिलाफ सच्चे मन से खड़े होकर भेदभाव मिटाना चाहते हैं, उन सबको एक साथ आना होगा और शोषण करने वाली शक्तियों से एकजुट होकर लड़ना होगा।

उन्होंने फिर एक बार पीडीए ‘पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक’ का राग अलापा है। उन्होंने लिखा है, ‘दरअसल समाज में एक तरफ सत्ता पोषित चंद धनिक लोग हैं और दूसरी तरफ निरंतर निर्धन होता 90 प्रतिशत आबादी वाला पीडीए है। पीडीए की एकजुटता ही राजनीतिक परिवर्तन लाकर देश की सामाजिक, आर्थिक और मनोवैज्ञानिक तरक्की का नया भविष्य लिखेगी।’

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर