गणतंत्र दिवस पर बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी की

जम्मू, 27 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर, जिला प्रशासन किश्तवाड़ ने, उपायुक्त डॉ. देवांश यादव के नेतृत्व में, जिला युवा सेवा और खेल विभाग के सहयोग से एक उत्साही बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया। रोमांचक टूर्नामेंट का समापन बैडमिंटन कोर्ट में डीवाईएसएसओ खराती लाल शर्मा के कुशल तकनीकी मार्गदर्शन में हुआ। दो दिनों तक आयोजित इस कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों से उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। पुरुष एकल में सतीश राजपूत विजेता बने, जबकि 52वीं बटालियन सीआरपीएफ के संतोष कुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया।

महिला वर्ग में दिव्यांशी और भूमिका क्रमशः विजेता और प्रथम उपविजेता रहीं। केवी किश्तवाड़ के दोनों छात्र और सीआरपीएफ 52वीं बटालियन के कार्मिक मोहिंदर कुमार की बेटियों, दोनों ने असाधारण प्रतिभा और खेल कौशल का प्रदर्शन किया। समापन समारोह में उपायुक्त मुख्य अतिथि और सीओ 52वीं बटालियन सीआरपीएफ परमा शिवन सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि डीवाईएसएसओ खराती लाल थे।

डॉ. देवांश यादव ने सभी प्रतिभागियों एवं विजेताओं को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने जिले में चिन्हित क्षेत्रों में बैडमिंटन कोर्ट के विकास की आवश्यकता पर बल देते हुए एक सफल टूर्नामेंट के आयोजन के लिए डीवाईएसएसओ स्टाफ के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस तरह के खेल बुनियादी ढांचे का विकास एक प्राथमिकता है जिसका उद्देश्य युवाओं को नशीली दवाओं के खतरे जैसे संभावित सामाजिक नुकसान से दूर करना है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खेलों का पोषण न केवल शारीरिक कल्याण को बढ़ावा देता है बल्कि भारत के संविधान में निहित अखंडता और विकास के मूल्यों को भी बढ़ावा देता है।

मुख्य अतिथि डॉ. देवांश यादव ने विजेताओं को खेल कौशल और उत्कृष्टता के प्रति उनके समर्पण की सराहना करते हुए प्रमाण पत्र, ट्रॉफी और पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर