मुझे पूरा विश्वास है सीएम भजन लाल हमारे प्रोजेक्ट ईआरसीपी को पूरा करेंगे- वसुन्धरा राजे

जयपुर, 29 जनवरी (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि भाजपा सरकार द्वारा 2016 में बनाई गयी ईआरसीपी का एमओयू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 13 ज़िलों को जल संकट से उभारने, दो लाख हैक्टर नया सिंचित क्षेत्र विकसित करने, 80 हजार हैक्टर क्षेत्र को पुनः सिंचित क्षेत्र में बदलने और प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए उनकी भाजपा सरकार ने इस परियोजना को तैयार किया था, पर दुर्भाग्य से इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर कांग्रेस सरकार ने पूरे समय राजनीति की। इसे आगे नहीं बढ़ने दिया।

राजे ने केन्द्र,राजस्थान एवं मध्यप्रदेश सरकारों द्वारा इस योजना को फिर से पटरी पर लाने के लिये किए गए एमओयू को प्रदेश के लिए आशा की एक किरण बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उनके इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे और राजस्थान को अपने हितों के अनुरूप पूरा पानी मिल सकेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस एमओयू के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भजन लाल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव तथा जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह का आभार व्यक्त किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ ईश्वर/संदीप

   

सम्बंधित खबर