जगदलपुर : भारतीय सैन्य बलों में अग्निवीर भर्ती हेतु संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित

अग्निवीर भर्ती

जगदलपुर, 30 जनवरी(हि.स.)। भारतीय सैन्य बलों में अग्निवीर भर्ती के लिए संभाग स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आज मंगलवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार (टाउन हॉल) में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नल बीएस धामी और पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह रहे।

इस अवसर पर कर्नल धामी ने कहा कि वीरता, साहस, जज्बे को राष्ट्रभक्ति में परिवर्तन करने के लिए वर्दी एक मौका देती है। देशभक्ति और देश सेवा के लिए फौजी बनकर एक बेहतर लीडर, समय पर त्वरित निर्णय लेने और मैन पावर का अच्छा उपयोग किया जा सकता है। कर्नल ने अपने सेना में आने के प्रेरणा का उल्लेख करते हुए बताया कि फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के वक्तव्य से प्रभावित होकर सेना में भर्ती हुआ।

पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कहा कि हमारे देश में बलिदान की एक परंपरा है। देश के नौजवान को देश की रक्षा हेतु जब भी बुलाए तैयार रहना चाहिए। सशक्त भारत के निर्माण में युवा सामने आकर अग्निवीर के रूप में भर्ती होकर देश की सेवा करें। उन्होंने कविता के माध्यम से युवाओं को प्रेरित किया। युवा सामने आए जीवन के हर क्षेत्र मे अपने शत-प्रतिशत योगदान दें, राष्ट्र निमार्ण पर सहयोग करें। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा आर्मी करती है आंतरिक रक्षा पुलिस करती है। देश की रक्षा-राष्ट्र भक्ति के लिए संकल्प लेकर कठिन परिस्थितियों में रहकर हमारे जवान देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बलिदान देते हैं।

अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है जो आगामी 06 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार, राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर