पन्ना प्रमुख बनने की स्वयं भी जिम्मेदारी लें प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता : दिनेश कुमार

बैठक में उपस्थित सहकारिता प्रकिष्ठ के क्षेत्रीय पदाधिकारी बैठक में उपस्थित सहकारिता प्रकिष्ठ के क्षेत्रीय पदाधिकारी बैठक में उपस्थित सहकारिता प्रकिष्ठ के क्षेत्रीय पदाधिकारी

गोरखपुर, 30 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालय रानीडीहा में भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ गोरखपुर क्षेत्र की बैठक हुई। इसमें लखनऊ में होने वाले सहकारिता सम्मेलन की तैयारियों की रुपरेखा बताई गयी।

भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा की, पूर्व की सरकारों ने सहकारिता क्षेत्र में विकास कम, भ्रष्टाचार अधिक फैलाया था। हालत यह बन गयी थी कि अनेक सहकारी बैंक एवं साधन सहकारी समितियां कंगाली के कगार पर पहुंच गयीं और अंततः उन्हे बंद करने की नौबत आ गई। लेकिन भाजपा सरकार ने अच्छी नीति बनाकर इन्हें उबारने की कोशिशें शुरु की और अब सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सहकारिता के महत्व को समझा और अब उसे आम जनमानस से जोड़कर एक नई ऊंचाई पर पहुंचा रही है। सहकारिता के क्षेत्र में बड़ा काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि सहकारिता के माध्यम से हम समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति से संपर्क साध रहे हैं।

इसके बाद उन्होंने लखनऊ में होने वाले आगामी सहकारिता सम्मेलन की तैयारियों की रुपरेखा रखी।

सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि गोरखपुर क्षेत्र में सहकारिता प्रकोष्ठ के द्वारा 24 हजार लोगों को नमो ऐप डाउनलोड करवा कर उन्हें जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि सहकारिता प्रकोष्ठ के सभी लोग की जिम्मेदारी है कि वह अपने बूथ को मजबूत करें और पन्ना प्रमुख बनने की स्वयं भी जिम्मेदारी लें।

बैठक को भूमि विकास बैंक के सभापति संतराज यादव, उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के सभापति वाल्मीकि त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक के सभापति जितेंद्र बहादुर सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर फैक्सफेड के निदेशक मार्कण्डेय राय, चिरंजीव चौरसिया, जिला सहकारी बैंक देवरिया निदेशक रवींद्र प्रताप मल्ल, विजय प्रताप सिंह गोरखपुर, विक्रम सिंह सिद्धार्थनगर, निरंकार त्रिपाठी, डीसीएफ के चेयरमैन गुलाबर ध्वज सिंह उर्फ महंत सिंह आदि उपस्थिति रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत /बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर