बैटरी मांगने गए पंसस पति पर टांगी से हमला

पलामू, 30 जनवरी (हि.स.)। जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के आदर गांव में गाड़ी की बैटरी मांगने गए चोरहट की पंचायत समिति सदस्य गुड्डी देवी के पति संजय सिंह पर मंगलवार को टांगी से हमला किया गया। इस घटना में संजय का सिर गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। उसे बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती किया गया है। इस संबंध में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हमला करने वाले लोगों के परिवार को थाना ले आई है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दोषियों को जेल भेजा जाएगा।

बताया जाता है कि संजय सिंह पर आदर गांव के ही अभिषेक सिंह, प्रवीण सिंह, कमलेश सिंह ने हमला किया। संजय इनके घर गाड़ी की बैटरी मांगने के लिए गए हुए थे। इसी क्रम में उन पर टांगी से हमला किया गया। सिर पर मारकर गंभीर जख्म बना दिया गया और फिर उन्हें पड़कर कमरे में बंद कर दिया गया। ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी हुई तो वे संजय सिंह को मुक्त करने गए, लेकिन हमलावर परिवार ने किसी ग्रामीण को वहां सटने नहीं दिया।

सूचना मिलने के बाद रामगढ़ के थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और कमरे में जख्मी हालत में संजय सिंह को निकाल कर बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भेजा। साथ ही हमला करने वाले लोगों को पकड़कर थाना ले आए। थाना प्रभारी ने कहा कि संजय सिंह पर हमला करके उसे कमरे में बंद करके ताला लगा दिया गया था। ताला खोलकर संजय सिंह को जख्मी हालत में निकाल गया और फिर इलाज के लिए भेजा गया। हमला करने वाले परिवार को थाना लाया गया है। पूछताछ की जा रही है, जो दोषी होंगे उन्हें उन पर कार्रवाई की जाएगी।

इधर, एमआरएमसीएच में भर्ती संजय सिंह ने जानकारी दी की उसके ऊपर अभिषेक सिंह, प्रवीण सिंह, कमलेश सिंह एवं उसके पिता एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने हमला किया। टांगी से उसके सिर पर वार किया गया। मरा हुआ समझकर उसे कमरे में बंद कर दिया गया। पुलिस के हस्तक्षेप से उसकी जान बची। संजय ने बताया कि पूर्व में उसकी गाड़ी से बैटरी निकल गई थी। सरकारी जलमिनर का सोलर भी उक्त लोग ले गए थे। ट्रैक्टर में भी आग लगाने की घटना हुई थी। पिछले दिनों गाड़ी की बैटरी मांगी गई थी। बैटरी को देने की बात कही गई थी। बैटरी लेने के लिए उक्त लोगों के घर गए थे, इसी बीच हमला हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर