ग्राम पंचायत शाहपुर शीतल खेड़ा उत्तराखंड की सबसे आधुनिक ग्राम पंचायत

हरिद्वार, 31 जनवरी (हि.स.)। जनपद के गांव शाहपुर शीतला खेड़ा में ग्राम पंचायत के कराये जा रहे सौंदर्यीकरण के सभी कार्य आज पूर्ण हो गए। ग्राम पंचायत में गांवाें के मुख्य मार्ग पर दोनाें ओर बड़े बड़े गमले व सुंदर पेड़ लगाए गए हैं। साथ ही पंचायत घर को भी राज्य का सबसे आधुनिक पंचायत घर बनाया गया है।

पंचायत घर के सामने ग्राउंड को चारों ओर पेड़ लगाकर सजाया गया है, जिसमें गांवाें के युवा साथी खेल कूदकर स्वास्थ्य लाभ उठा सके। वहीं दूसरी ओर बाहर से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए मार्ग को बहुत सुंदर रूप दिया गया। विशिष्ट विकास थीम योजना के तहत ग्राम पंचायत शाहपुर शीतला खेड़ा में सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया गया, जो आज समाप्त हो गया है।

ग्राम प्रधान दीपक सैनी ने बताया कि स्वच्छता कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत शाहपुर शीतला खेड़ा ब्लॉक बहादराबाद हरिद्वार का सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि पंचायत घर को भी उतराखंड राज्य का सबसे आधुनि पंचायत घर बनाया गया।

गौरतलब है कि 30 सितम्बर 2023 को भारत मंडपम् दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प सप्ताह का आयोजन किया था, जो देश के 500 आकांक्षी ब्लॉकों में मनाया जाना था, जो एक विशिष्ट विकास थीम को समर्पित है। कार्यक्रम के तहत बहादराबाद ब्लॉक के पांच गांवों को लिया गया था, जिसमें ग्राम पंचायत शाहपुर शीतला खेड़ा का नाम भी सम्मिलित था।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर