तीन दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय सेमिनार 'वुमेनकॉन' दो फरवरी से

प्रयागराज, 31 जनवरी (हि.स.)। पूरे परिवार, समुदाय एवं आने वाली पीढ़ियों के कल्याण के लिए मेटाबोलिक और एंडोकाइन स्वास्थ्य को स्त्री-पुरूष के अलग अलग दृष्टिकोण से अध्ययन करने के लिए अन्तरराष्ट्रीय सेमिनार ‘वुमेनकॉन’ 2 से 4 फरवरी को आयोजित है।

यह जानकारी कार्यक्रम आयोजन की अध्यक्ष डॉ सरिता बजाज ने पत्रकारों को प्रेस क्लब में दी। उन्होंने बताया कि 2 फरवरी को मुख्य अतिथि डॉ सिल्वर बहेन्डेका उद्घाटन करेंगे। डॉ बहेन्डेका का युगांडा के कंपाला में सेंट फ्रांसिस अस्पताल में वरिष्ठ सलाहकार एंडोक्रिनोलॉजिस्ट हैं। एमएलएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ एस.पी सिंह सम्मानित अतिथि एवं यूआईएमएस के प्राचार्य डॉ. मंगल सिंह विशिष्ट अतिथि होंगे।

आयोजन की सचिव डॉ. अमृता चौरसिया ने बताया कि 3 व 4 फरवरी को व्याख्यान, प्रश्नोत्तरी, पेपर व पोस्टर प्रस्तुतियों के साथ सम्मेलन होगा। इसमें क्षे़त्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए वॉलीबुड स्टार एवं न्यूट्रिशन एन्थूजीएस्ट भाग्यश्री पुरस्कृत करेंगी। सह वैज्ञानिक सचिव डॉ. अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम में पूरे देश के साथ-साथ श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, केन्या, युगांडा और तंजानिया से लगभग 200 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस दौरान कार्यक्रम समन्वयक डॉ. श्रेया भूटानी सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

ं/सियाराम

   

सम्बंधित खबर