वाराणसी : जिलाधिकारी ने सीडीपीओ चोलापुर का वेतन रोकने का दिया निर्देश

—जिला पोषण समिति की बैठक में चोलापुर की सुपरवाइजर को प्रतिकूल प्रविष्टि

वाराणसी, 31 जनवरी(हि.स.)। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बुधवार को कार्य में लापरवाही पाये जाने पर सीडीपीओ चोलापुर का वेतन रोकने,चोलापुर की सुपरवाइजर रानी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला पोषण समिति की बैठक में एक्शन में दिखे।

पुष्टाहार वितरण की सूचना फीडिंग कराने में पिछले माह से इस माह की प्रगति 21फीसदी कम होने पर बाल विकास परियोजना अधिकारी चोलापुर अंजू चौरसिया, बैठक में उपस्थित सुपरवाइजर रानी के कार्य को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। जिलाधिकारी ने पोषण समिति की बैठक में पोषण ट्रैकर पर हर माह फीड किए जाने वाले विभिन्न इंडिकेटर्स की समीक्षा की।

समीक्षा में पाया गया कि गत बैठक में कड़े निर्देश के बावजूद बाल विकास परियोजना अधिकारी चोलापुर ने टेक होम राशन की फीडिंग में कोई रुचि नहीं ली ।जिसके कारण.नवंबर में 55 फीसद फीडिंग के सापेक्ष दिसंबर में मात्र 34 फीसदी फीडिंग हो पाई। पोषण ट्रैकर पर बच्चों के वजन फीडिंग का औसत 99.91 फीसद होने पर जिलाधिकारी ने संतोष जताया।

उन्होंने निर्देश दिया कि इसे इसी स्तर पर बनाए रखा जाए । बैठक में पोषण पुनर्वास केंद्र , आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित टेक होम राशन प्लांट में उत्पादन, आपूर्ति की भी समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिया गया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल , मुख्य चिकित्सा अधिकारी , जिला कार्यक्रम अधिकारी , जिला पंचायत राज अधिकारी , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि अफसर भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर