महिला थाना कांड के अभियुक्त गिरफ्तारी की मांग को लेकर ऐपवा ने उपवास किया

सहरसा,01 फरवरी(हि.स.)।स्टेडियम के बाहरी परिसर में ऐपवा कार्यकर्ताओं ने महिला थाना कांड संख्या 48/23 के अभियुक्त की गिरफ्तारी, निवर्तमान डीआईजी द्वारा अभियुक्त के गिरफ्तारी आदेश की महिला थानाध्यक्ष द्वारा की गयी अवहेलना, महिला थानाध्यक्ष द्वारा अभियुक्त को संरक्षण देने, अभियुक्त द्वारा पीड़िता को केस उठाने के लिए घर में बंद कर मारपीट कर धमकी देने को लेकर एक दिवसीय उपवास किया।

उपवास कार्यक्रम का नेतृत्व कर ऐपवा नेत्री वीणा देवी ने कहा कि महिला थानाध्यक्ष का अभियुक्त को संरक्षण प्राप्त है। इसलिए केस दर्ज होने के कई दिन बीत जाने के बाद भी महिला थानाध्यक्ष अभियुक्त को नही पकड़ रहे हैं। जिस कारण खुलेआम घूम कर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहा है। निवर्तमान डीआईजी के आदेश के बाद भी महिला थाना कांड संख्या 48/23 के अभियुक्त मो. आलम उर्फ जुबेर को महिला थानाध्यक्ष द्वारा गिरफ्तार नहीं करना समझ से पड़े है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि महिला थानाध्यक्ष द्वारा अभियुक्त को संरक्षण प्राप्त है।महिला थानाध्यक्ष अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं कर रही है। पीड़िता न्याय के लिए दर-दर भटक रही हैं।

उन्होंने कहा कि अभियुक्त की गिरफ्तारी होने और पीड़िता को न्याय दिलाने तक आंदोलन जारी रहेगा। अगर जल्द से जल्द अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होती हैं तो आंदोलन के अगले चरण में डीआईजी कार्यालय का घेराव और आमरण अनशन किया जाएगा। जिसकी सारी जवाबदेही महिला थानाध्यक्ष की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर