अपर मुख्य सचिव पहुंचे किशनगंज, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रुबरु

अपर मुख्य सचिव पंहुचे किशनगंज, चकला स्थित डायट सेंटर का लिया जायजा, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रू ब रूअपर मुख्य सचिव पंहुचे किशनगंज, चकला स्थित डायट सेंटर का लिया जायजा, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रू ब रूअपर मुख्य सचिव पंहुचे किशनगंज, चकला स्थित डायट सेंटर का लिया जायजा, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रू ब रूअपर मुख्य सचिव पंहुचे किशनगंज, चकला स्थित डायट सेंटर का लिया जायजा, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रू ब रूअपर मुख्य सचिव पंहुचे किशनगंज, चकला स्थित डायट सेंटर का लिया जायजा, प्रशिक्षु शिक्षक से हुए रू ब रू

किशनगंज,02फरवरी(हि.स.)। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक शुक्रवार को किशनगंज पहुंचे। यहां उन्होंने बीपीएससी टीआरई -1 और 2 द्वारा चयनित शिक्षकों से फीडबैक लिया।

केके पाठक ने यहां शिक्षा कार्यालय और विद्यालयों में बुनियादी सुविधाओं पर पर जोर दिया एवं प्रशिक्षुओं को स्पष्ट कहा ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय में पढ़ाना होगा, महिला प्रशिक्षुओं से स्कूटी सीखने पर जानकारी लिया और सभी शिक्षको का उत्साहवर्धन किया है।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बीपीएससी के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति और उनके योगदान के उपरांत सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बच्चों का नियमित विद्यालय आना प्रारंभ हुआ है। जो काफी प्रशंसनीय है।

उन्होंने डायट में प्रशिक्षुओं से फीडबैक लेने के क्रम में शिक्षा विभाग के प्रयास पर जानकारी दी। आगामी शिक्षक नियुक्ति टीआरई-3 और 4 जल्द प्रारंभ करने की बात कही है। सभी प्रशिक्षु शिक्षक को अपना आवंटित विद्यालय अवश्य देख लेने को कहा और विद्यालय में बच्चों की सुविधा यथा बेंच, डेस्क, शौचालय, भवन निश्चित रूप से उपलब्धता पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर