(अपडेट) वरिष्ठ अधिवक्ता राजेन्द्र प्रसाद बने महाधिवक्ता

जयपुर, 3 फ़रवरी (हि.स.)। राज्य सरकार ने शनिवार को वरिष्ठ अधिवक्ता राजेन्द्र प्रसाद को महाधिवक्ता नियुक्त कर दिया है। राजेन्द्र प्रसाद राज्य सरकार की ओर से अदालत में पक्ष रखेंगे।

विधि व विधिक कार्य विभाग ने एजी पद पर नियुक्ति आदेश राज्यपाल कलराज मिश्र के अनुमोदन के बाद जारी किया। राज्य सरकार की ओर से राज्यपाल के समक्ष राजेन्द्र प्रसाद को एजी बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया। राजेन्द्र प्रसाद पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में वसुंधरा राजे राज्य सरकार के कार्यकाल में 2014 से 2018 तक अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर भी रह चुके हैं।

मूलत: नागौर के परबतसर तहसील निवासी राजेन्द्र प्रसाद ने एलएलबी के साथ सीए भी किया है और वे हाईकोर्ट में 1985 से प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्हें नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जोधपुर की एकेडमिक कौंसिल में भी मेंबर नियुक्त कर रखा है। राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता की नियुक्ति करने के बाद अब अतिरिक्त महाधिवक्ताओं सहित अन्य सरकारी वकीलों की नियुक्ति होनी है। गौरतलब है कि हाल ही में हाईकोर्ट ने महाधिवक्ता और अतिरिक्त महाधिवक्ताओं की नियुक्ति में देरी करने पर नाराजगी जताई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/पारीक/संदीप

   

सम्बंधित खबर