पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी, मैदानी क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी

Snowfall in mountainous areas, rain continues in plain areas

देहरादून, 04 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी जारी है। 5 फरवरी तक यह क्रम जारी रहेगा। पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 6 फरवरी को भी यह मौसम इसी तरह बना रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के अनुमान मिले हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं कहीं भारी बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चकराता में देर रात से बारिश और बर्फबारी जारी है। सीजन की दूसरी बर्फबारी को लेकर जहां एक ओर सैलानियों और किसानों के चेहरों पर खुशी है वहीं दौरान कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। लम्बे समय से लोगों को इंतजार था। लेकिन लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। यहां तक कि बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंच रहे सैलानियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ी चलाने में मुश्किलें सामने आ रही हैं, लेकिन सभी मुश्किलों को पार करते हुए फिर भी सैलानी बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए चकराता पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर