सरकारी निर्देश को ठेंगा दिखाते हुए कानाईपुर में भरा जा रहा है जलाशय

सरकारी निर्देश को ठेंगा दिखाते हुए कानाईपुर में भरा जा रहा है जलाशय

हुगली, 04 फरवरी (हि.स.)। सरकारी निर्देश को ठेंगा दिखाते हुए हुगली जिले के कनाईपुर ग्राम पंचायत के उप प्रधान के घर के पास एक जलाशय को भरा जा रहा है। सबकुछ खुले में चल रहा है। इन सब के बीच प्रशासन चुप है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह निर्माण कार्य ए के पांडे नामक एक सेना कर्मी करवा रहे हैं। पिछले पंचायत प्रधान अच्छेलाल यादव ने दलदली भूमि भरने पर रोक लगा दी थी। लेकिन नए बोर्ड के गठन के बाद दलदली भूमि भरने का कार्य फिर से शुरू हो गया है। काफी समय बाद कानाईपुर विशाल लक्ष्मी मंदिर के सामने इस पुरानी दलदली भूमि को भराव होते देख क्षेत्रवासियों ने आक्रोश व्यक्त किया।

जमीन के मालिक ए के पांडे ने कहा कि वह प्लान की मंजूरी के लिए पंचायत गए थे, जहां उनसे पहले 20 हजार रुपये का विकास शुल्क लिया गया। इसके बाद पंचायत की ओर से कहा गया कि वे ऐसा नहीं कर सकते। प्लान को बीडीओ से स्वीकृत करवाना होगा। इसके लिए स्थानीय पंचायत सदस्य और पंचायत की ओर से पहले दो लाख रुपये और फिर चार लाख रुपये मांगे गए। उन्हें जलाशय को भरने के नियम नहीं पता थे और अगर पंचायत उन्हें काम नहीं करने देगी तो फिर उनसे इतने पैसे क्यों लिए गए।

इस संबंध में स्थानीय पंचायत सदस्य पिंटू चक्रवर्ती ने कहा, ''उन्हें पता था कि यह जगह लंबे समय से तालाब है, इसलिए उन्होंने योजना पर हस्ताक्षर नहीं किया और उन्होंने काम रोक दिया, लेकिन जमीन के मालिक ने उन्हें बताया कि उन्होंने बीडीओ से प्लान पास करवा कर आए हैं। पंचायत सदस्य ने पैसे लेने के आरोपों को खारिज कर दिया।

पंचायत के उपप्रधान भवेश घोष ने कहा कि उन्होंने पंचायत से कोई योजना पास नहीं की है क्योंकि वहां तालाब था। वहीं, बीडीओ ने प्लान पास करते समय पंचायत ने जमीन के बारे में कुछ नहीं पूछा। भावेश घोष ने भी पैसे लेने की घटना से इंकार किया है।

वहीं, कानाईपुर ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान अच्छेलाल यादव ने कहा कि वह संपत्ति देव संपत्ति थी, वहां नीला तालाब था, नील पूजा के समय लोग उस तालाब में पूजा करते थे, यह बात उन्हें मालूम थी, इसलिए जब वह मुखिया थे तो उन्होंने उसे भरने नहीं दिया। लेकिन अब अगर किसी को पैसे लेकर इस अवैध काम की इजाजत देना गलत है और प्रशासन को इस बात पर गौर करना चाहिए कि इलाके में कुछ भू-माफिया पैदा हो गए हैं।

स्थानीय निवासी पार्थ प्रदीप घोष ने कहा, ''बचपन से यहां पूजा का तालाब हुआ करता था और यह शर्म की बात है कि देश के एक सैनिक से रिश्वत लेकर इस अवैध काम को कैसे करने दिया जा रहा है रिश्वत भी ली जा रही है, उससे जो देश की रक्षा के लिए काम करता है।''

भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश रजक ने कहा, ''यह शर्म की बात है कि देश के एक सैनिक से भी रिश्वत ली जा रही है। तृणमूल पंचायत देश के सैनिक को नहीं छोड़ रही है। वास्तव में, इस पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है।'' हिन्दुस्थान समाचारल /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर