सरस्वती विद्या मंदिर में रामोत्सव के अंतर्गत हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

कार्यक्रम

प्रयागराज, 05 फरवरी (हि.स.)। विद्या भारती से सम्बद्ध काशी प्रांत के रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज राजापुर द्वारा पोषित सरस्वती विद्या मंदिर विनोबानगर नैनी में प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय के मार्गदर्शन में “रामोत्सव“ के अंतर्गत भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महापौर गणेश केसरवानी एवं भारतीय शिक्षा समिति के मंत्री डॉ रघुराज सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन कर किया। विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना के पश्चात संगीताचार्य मनोज गुप्ता के निर्देशन में विद्यालय के छात्र चंदन वैश्य ने “श्री रामचंद्र कृपाल भजमन“ के सुमधुर गायन से किया। तत्पश्चात यशी तिवारी एवं आराधना मिश्रा ने लवकुश की आकर्षक वेशभूषा में रामायण का संक्षिप्त गायन प्रस्तुत कर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।

पायल जायसवाल के निर्देशन में विद्यालय की छात्राओं ने “सर पर हिमालय का छत्र है“ गीत पर बहुत सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी। इसी प्रकार अन्य कई मनोहारी कार्यक्रम हुए। अंत में विद्यालय की छात्राओं ने कालबेलिया नृत्य प्रस्तुत कर समा बांध दिया। सम्पूर्ण कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र वासुदेव पांडे एवं चंदन वैश्य ने अपने तबला एवं ढोलक वादन से कार्यक्रम में रोचकता प्रदान की।

अतिथियों का परिचय एवं स्वागत विनोबा नगर नैनी की प्रधानाचार्या गीता सिंह ने एवं कार्यक्रम की प्रस्ताविकी रानी रेवती देवी के प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडे ने प्रस्तुत की। धन्यवाद ज्ञापन व्यवस्थापक शिवकुमार पाल ने एवं कार्यक्रम का संचालन दिनेश कुमार शुक्ला एवं रुचि चंद्रा ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विद्या भारती काशी प्रांत के प्रदेश निरीक्षक शेषधर द्विवेदी, डॉ विंध्यवासिनी प्रसाद त्रिपाठी, पूर्व उपनगर प्रमुख मुरारीलाल अग्रवाल, मंजूषा सिंह, शिवेंद्र प्रताप सिंह, विद्या सिंह, राजेश पांडे, डॉ गिरीश तिवारी सहित विद्यालय के समस्त आचार्यों के अलावा भारी संख्या में अभिभावक गण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर