झाबुआ: प्रधानमंत्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने ली बैठक

झाबुआ, 5 फ़रवरी (हि.स.)। जिला स्थान पर 11 फरवरी को आयोजित जनजाति सम्मेलन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित आगमन के संदर्भ में सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित शगुन गार्डन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक वृहद बैठक हुई। इस महत्वपूर्ण बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, लोकसभा चुनावों के प्रदेश प्रभारी महेन्द्र सिंह, महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया, कैबिनेट मंत्री नागरसिंह चौहान, क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर, जनजाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कलसिंह भाबर सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी सहित चार जिलों से आए पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर खुशी जाहिर की गई, वहीं तैयारियों के संबंध में भी व्यापक रूप से विचार-विमर्श किया गया। बैठक में तय किया गया कि आयोजित सम्मेलन में हमारी शानदार गौरवशाली जनजाति परंपरा के अनुसार तथा सभी सभी वर्गों की सामुहिक सहभागिता सुनिश्चित करते हुए प्रधानमंत्री का स्वागत करना है।

बैठक में भाग लेने हेतु प्रांतीय अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, आज हैलीकॉप्टर द्वारा गोपालपुरा हवाई पट्टी पर उतरे , जहां से सीधे शगुन गार्डन पहुंचे। आयोजित बैठक का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां भारती एवं डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। अतिथिगण जिला भाजपा कार्यालय पर भी गए जहां चेतन्य मार्गं (मेघनगर रोड़) स्थित संसदीय क्षेत्र के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया।

बैठक में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए विष्णुदत्त शर्मा कहा कि आप सभी का दायित्व है कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के पूर्व योजनाबद्ध रूप से तैयारियां कर इस अवसर को अविस्मरणीय बनाएं। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यद्यपि हमारे पास समय कम है, किंतु कम समय में भी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सम्मेलन को शानदार स्वरूप दिया जा सकेगा। शर्मा ने कहा कि हम जब झाबुआ आ रहे थे तब हमें हर घर में भगवां ही भगवां नजर आ रहा था ठीक उसी तरह प्रधानमंत्रीजी के दोरे के दौरान हर मन भी भगवा दिखना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि दुनिया के लोकप्रिय नेता हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के झाबुआ से लोकसभा चुनावों का शंखनाद करेंगे, यह हम सबके लिए अत्यंत गौरव की बात है। वह क्षण निश्चित ही एतिहासिक होगा।

प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत जनजाति समाज के प्रतीक के तौर पर तीर कमान एवं फालिया भेंट करते हुए करना चाहिए तथा हमारी शानदार गौरवशाली जनजाति परंपरा के अनुसार उनका स्वागत करना है शर्मा ने कहा कि 11 फरवरी को आयोजित सम्मेलन यद्यपि जनजाति सम्मेलन है, लेकिन हमें भारतीय जनता पार्टी के नारे सबका साथ सबका विकास को दृष्टिगत रखते हुए सामुहिक सहभागिता सुनिश्चित करते हुए मोदी का स्वागत करना है। इस जनजाति सम्मेलन में डेढ़ लाख लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे देखते हुए हमें पन्द्रह विधानसभा क्षेत्र से दस दस हजार कार्यकर्ता की उपस्थिति सुनिश्चित करना है, एवं सभी बूथों पर, क्षेत्र के हर फलियों (मोहल्ले) के निवासियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करनी है।

हितानंद शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार प्रभु रामजी माता शबरी के घर गए थे, और माता शबरी ने उनका भावभीना स्वागत किया था, ठीक उसी तरह प्रधानमंत्रीजी बाईस जनवरी को रामजी की प्रतिष्ठा के बाद पहली बार मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल इलाकों में पधार रहे हैं, ऐसे खास वक्त में हमें उनका स्वागत भी उसी अनुसार करना है।

लोकसभा चुनावों के प्रदेश प्रभारी महेन्द्रसिंह ने प्रधानमंत्री के आगामी दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं से हर घर जाकर हर घर की कुंडी खटखटाने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. उमेशचन्द्र शर्मा /मुकेश

   

सम्बंधित खबर