हरकी पौड़ी समेत सभी घाटों, वार्डों, बाजारों में हो पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था : सुनील

हरिद्वार, 06 फ़रवरी (हि.स.)। महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने प्रतिनिधिमंडल के साथ नगर आयुक्त वरुण चौधरी को ज्ञापन सौंपते हुए हरकी पौड़ी पर मुख्य घंटाघर घाट समेत आसपास के घाटों, कई वार्डों व बाजारों में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने की मांग की।

ज्ञापन में कहा कि हरकी पौड़ी के संपूर्ण क्षेत्र को भिखारी, असामाजिक तत्व, आवारा पशुओं से मुक्त करवाया जाए। उन्होंने नगर आयुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि घाटों पर कुछ जगह स्ट्रीट लाइट न होने या खराब होने की वजह से रात्रि में दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। शहर के मुख्य बाजारों एवं कई वार्डाें, गली-मोहल्ले रात्रि में प्रकाश की व्यवस्था से दूर हैं, क्योंकि कुछ जगह या तो लाइट खराब पड़ी हैं या कुछ जगह लाइट है ही नहीं। मुख्य बाजारों के कई पोल भी खराब पड़े हैं, जिससे आमजनता और यात्रियों को रात्रि में परेशानी होती है। इसके लिए जल्द से जल्द हरकी पौड़ी के आसपास के घाट, समुचित सभी वार्डों, गली-मोहल्लें, बाजारों में पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाए। साथ ही भिखारियों, असामाजिक तत्वों, आवारा पशुओं से हरकी पौड़ी क्षेत्र को मुक्त करवाया जाए।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष महानगर व्यापार मंडल एवं पूर्व पार्षद प्रीत कमल, महामंत्री नाथीराम सैनी एवं महानगर उपाध्यक्ष सुनील मनोचा ने संयुक्त रूप से कहा कि हरकी पौड़ी आस्था का केंद्र है, जहा देश-विदेश से श्रद्धालु पुण्य कार्य को आते हैं। गंगा स्नान करते हैं, लेकिन भिखारियों के रूप में फैले असामाजिक तत्व उन्हें परेशान करते हैं, जिससे हरिद्वार का नाम खराब होता है।

हरकी पौड़ी की गरिमा बनाए रखने को ऐसे असामाजिक तत्वों को और जनता, श्रद्धालुओं को चोटिल करने वाले बजारों में खुले घूमने वाले आवारा पशुओं को वहां से हटाया जाना जनहित में आवश्यक है। नगर आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को मौके आर आदेश देते हुए समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

ज्ञापन सौंपने वालाें में पंकज माटा, उपाध्यक्ष सोनू चौधरी, राकेश सिंह, पवन पांडे, भूदेव शर्मा, एसएन तिवारी, अनिल कुमार उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर