ई-रिक्शा से सदन पहुंचे सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय

ई-रिक्शा से सदन पहुंचे सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय

लखनऊ, 07 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र 2024-25 की बुधवार को सदन कार्यवाही में शामिल होने के लिए सुबह से सभी दलों के नेतागण पहुंचने का दौर शुरू हुआ। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता और सदन में पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय के ई-रिक्शा से पहुंचने पर सभी हैरत में पड़ गए।

ई-रिक्शा से सदन कार्यवाही में आए सपा नेता को देख वहां सुरक्षा बल के जवानों भी एक बारगी आश्चर्यचकित रहे गए। सपा नेता ने ई-रिक्शा से सदन आने को लेकर महंगाई और गुजारा भत्ता का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में ऑटो से विधानसभा पहुंचे हैं।

उन्होंने इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यह लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। जो हमारे अलायंस है उनके साथ मिल जुलकर हम चुनाव लड़ेंगे। क्योंकि हमारी लड़ाई बड़ी है। एक-दूसरे के साथ बातचीत और संवाद के जरिए इस लोकसभा चुनाव की लड़ाई को लड़ा जाएगा।

जयंत चौधरी पर है विश्वास

रालोद के एनडीए में जाने के सवाल को सपा नेता मनोज पांडेय ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जयंत चौधरी ऐसा कुछ नहीं करेंगे। वह चौधरी अजीत सिंह के बेटे हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने जीवनभर किसानों की लड़ाई लड़ी, सिद्धांतों की लड़ाई लड़ी है। इस पर जयंत चौधरी का बयान भी आया है कि जीवन रहे न रहे हम पीछे नहीं हटने वाले हैं। जयंत चौधरी पर पूरा विश्वास है।

लोग वाहनों से नहीं चल पा रहे हैं

विधानसभा में सदन की कार्यवाही में शामिल होने पर पहुंचे सपा विधायक अतुल प्रधान ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई बढ़ती जा रही है। लोगों का गाड़ियों से चलना मुश्किल है, ऐसे में हम सांकेतिक रूप में ई-रिक्शा से हम विधानसभा आए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर