...आबो-हवा में बारूद की गंध नहीं, रास्ते मरघट नहीं: सुमन हरीप्रिया

गुवाहाटी, 07 फरवरी (हि.स.)। अब असम की आबो-हवा में बारूद की गंध नहीं है। रास्ते मरघट नहीं हैं। बल्कि, हर तरफ उल्लास, उमंग के स्वर गूंज रहे हैं। रास्तों पर विकास की धारा बह रही है। ये बातें आज असम विधानसभा के बजटकालीन सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर भाजपा विधायक रूपक शर्मा द्वारा लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायिका सुमन हरीप्रिया ने कहीं।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब हर तरफ अलगाववाद की बातें हुआ करती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व में उग्रवादी संगठनों द्वारा किए गए समझौते के बाद जहां हर तरफ शांति और विकास की धारा बह रही है, वहीं हिंसा का रास्ता छोड़कर लोग काम-धंधा और विकास के कार्य में जुट गए हैं। विधायिका ने कहा कि एक समय था, जब 2016 में वह पहली बार विधायिका चुनकर आईं थीं, हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला था। लेकिन, आज कहीं भी राशन कार्ड बनाने के लिए किसी को रिश्वत नहीं देना पड़ता है। सरकारी काम करवाने के लिए किसी के आगे पीछे नहीं दौड़ना पड़ता है। भूमि संबंधी कार्यों के लिए कोई दलाली नहीं देनी पड़ती है। सरकार और जनता के बीच अब कोई कुर्सी-टेबल नहीं रही, बल्कि सरकार और जनता सीधे-सीधे जुड़ गई है।

उन्होंने कहा कि आज राज्य की माता और बहनों के आंखों में आंसू नहीं, बल्कि महिलाओं के आत्मसम्मान से जीने की व्यवस्था इस सरकार ने की है। अरुणोदय और उद्यमिता जैसी योजनाओं के जरिए महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की व्यवस्था की गई है। एक लाख लोगों के सरकारी नौकरी की व्यवस्था की गई है। हर तरफ विकास के कार्य किये जा रहे हैं। राज्य में पर्यटन उद्योग को बढ़ाया गया है। बड़ी संख्या में पर्यटक राज्य में पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ सरमा के हृदय में एक विकसित असम की छवि बसती है। मुख्यमंत्री ने 'कामाख्या दिव्यलोक' जैसी योजनाओं को लाकर इतिहास रचा है। यही वजह है कि आज मुख्यमंत्री डॉ सरमा की छवि पूरे देश में एक 'डायनेमिक सीएम' के रूप में उभरी है।

विधायिका ने कहा कि मिशन वसुंधरा एक और दो के जरिए चिरलंबित भूमि संबंधी समस्याओं का निपटारा किया गया। वहीं, सामाजिक सुरक्षा के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं लागू की जा रही हैं। मुख्यमंत्री डॉ सरमा समय से पहले चिंतन करते हैं। अपने संबोधन में विधायिका ने केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कई विशेष कार्यों का उल्लेख किया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर