आइजीआरएस रैंकिंग में हमीरपुर को मिला प्रदेश में प्रथम स्थान

हमीरपुर, 08 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से संचालित समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (जनसुनवाई) की माह जनवरी में आईजीआरएस पोर्टल पर किए गए कार्यों के संबंध में रैंकिंग जारी की गई है, जिसमें प्रदेश के जनपदों की रैंकिंग में जनपद हमीरपुर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

एसपी डा.दीक्षा शर्मा ने गुरुवार को बताया कि आईजीआरएस में की गई शिकायतों के निस्तारण में हमीरपुर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जनपद के 14 में से 12 थाने प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रदेश स्तर पर जारी रैंकिंग में हमीरपुर को 115/115 फीसदी अंक मिले हैं। आईजीआरएस सेल में नियुक्त कंप्यूटर ऑपरेटर सुनैना, कांस्टेबल संजीव व कांस्टेबल अंकित पाण्डेय शिकायत कर्ताओं से फीडबैक प्राप्त कर कार्यवाही भी की गई।

बताया कि प्राप्त प्रकरणों की सर्किल वार समीक्षा कर गुणवत्ता की जांच कराई गयी। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस टीम व राजस्व टीम के संयुक्त प्रयास से भूमि सम्बन्धी विवादों को समय पर गुणवत्तापूर्वक निस्तारित करवाया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा आईजीआरएस सेल में नियुक्त कर्मचारी व थानों पर नियुक्त आईजीआरएस कर्मचारियों को भविष्य में इसी प्रकार मेहनत और लगन से कार्य कर जनशिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए उत्साह वर्धन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर