बजट से साफ साय सरकार की प्राथमिकता में शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि नहीं : कांग्रेस

रायपुर, 9 फ़रवरी (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बजट से भाजपा की बदनीयती सामने आई है। मोदी की गारंटी के नाम पर छत्तीसगढ़ की बहन बेटियों को एक बार फिर छला गया। इस बजट में महतारी वंदन योजना के अंतर्गत पूरे एक वर्ष के लिए कुल बजट प्रावधान मात्र 3000 करोड़ रुपये अर्थात ढाई सौ करोड़ रुपये महीना? प्रदेश में कुल महिला मतदाताओं की संख्या लगभग एक करोड चार लाख है।

भारतीय जनता पार्टी के साय सरकार के द्वारा किए गए बजट प्रावधान से मात्र 25 लाख महिलाओं को ही 1000 रुपये महीना दिया जा सकेगा। अर्थात भारतीय जनता पार्टी की विष्णुदेव साय सरकार की मंशा प्रदेश के लगभग 80 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना से बाहर रखने का है। बजट के अनुसार तो 25 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रुपये महीना मिल सकता है। लेकिन जिस प्रकार से साय सरकार षडयंत्र पूर्वक शर्ते लाद रही है। उससे लगता है कि 20 प्रतिशत महिलाओं को भी लाभ देने की इनकी नीयत नहीं है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बजट से साफ साय सरकार की प्राथमिकता में शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि नहीं। विष्णुदेव सरकार का पहला बजट जनता को निराश करने वाला है। इस बजट से राज्य की प्रगति के मार्ग में बाधा पैदा होगी। कृषि और शिक्षा के बजट में कटौती बताती है कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता में न शिक्षित छत्तीसगढ़ है और नहीं समृद्ध छत्तीसगढ़ न एक लाख रोजगार के बारे में बजट में कुछ है और न ही 500 में सिलेंडर के बारे में कुछ है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर