गुवाहाटी हिट एंड रन मामले में युवक गिरफ्तार

गुवाहाटी, 09 फरवरी (हि.स.)। गुवाहाटी पुलिस ने आज हिट एंड रन मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 26 जनवरी की रात लगभग 8:30 बजे नरबहादुर थापा (54) को बसिष्ठ थाना अंतर्गत नालापारा के पास एनएच-27 पर एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिससे व्यक्ति को गंभीर चोटें आईं, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घायल व्यक्ति को सड़क पर लावारिस हालत में छोड़कर संबंधित वाहन मौके से भागने में सफल रहा।

इस संबंध में राजधानी के बशिष्ठ थाना में धारा 279/304(ए) आईपीसी के तहत केस संख्या 62/24 दर्ज किया गया।

जांच के दौरान, यह पता चला कि संदिग्ध वाहन पर लाल/हरी बत्ती लगी हुई थी, जैसा कि पुलिस वाहनों में उपयोग किया जाता है। उसमें सायरन जैसे उपकरण भी लगे हुए थे। पुलिस को पता नहीं था कि ऐसे उपकरणों से सुसज्जित यह पुलिस वाहन था या कोई निजी वाहन।

पुलिस ने अपनी जांच जारी रखी। अंततः एक निजी स्कॉर्पियो वाहन की संभावित संलिप्तता के बारे में सुराग मिला।

तदनुसार, गुवाहाटी के दिसपुर स्थित छह माइल, वीआईपी रोड के रूपकोंवर पथ के अरिन कटकी (20) को आज गिरफ्तार कर लिया गया। गहन पूछताछ की गई, जिसके चलते हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने अपराध कबूल कर लिया।

जांच के दौरान प्राप्त जानकारी के आधार पर, पुलिस ने स्कॉर्पियो (काला) वाहन (एएस-01एफएफ-05555) को बरामद किया, जो 26 जनवरी को हिट एंड रन की घटना में शामिल था। गाड़ी को छह माइल में एक गैरेज में छिपाकर रखा गया था। हैरानी की बात तो यह है कि इस निजी स्कॉर्पियो गाड़ी पर 'गवर्नमेंट आफ असम' लिखा था। वाहन पर लाल/हरी चेतावनी लाइटें और सायरन लगा हुआ पाया गया।

जांच के दौरान, मामले में सबूतों को नष्ट करने और गैर इरादतन हत्या के लिए आईपीसी की धारा 201/304 यानी नई दंडात्मक धाराएं जोड़ी गईं।

20 वर्षीय आरोपित ड्राइवर अरिन कटकी वर्तमान में यूएसटीएम, मेघालय से बीए/एलएलबी कर रहा है। वह पूरी तरह से अनुशासनहीन जीवन जी रहा है।

आरोपित के पिता प्रांजल कटकी (58), वर्तमान में वन संसाधन और सर्वेक्षण प्रभाग में सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के रूप में तैनात हैं। प्रांजल कटकी के दोनों निजी वाहनों पर असम सरकार लिखा हुआ है। इस सिलसिले में कानूनी कार्रवाई की जा रही।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर