गांव चलो अभियान के तहत विद्यार्थियों से रूबरू हुए ऊर्जा राज्यमंत्री

झालावाड़

झालावाड़,12 फरवरी(हि.स)। उर्जा राज्यमंत्री हीरालाल नागर ने सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मरायता खानपुर में ‘‘गांव चलो अभियान‘‘ के तहत विद्यालय के अध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं से वार्ता की।

इस दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी नियमित रूप से अपनी पढ़ाई करें और शिक्षा के क्षेत्र में अपना, अपने गांव का तथा अपने जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय में जो भी पढ़ाया जाता है, उसका घर पर जाकर पुनः दोहरान करें और उसमें से आपको जिस भी बिन्दु पर संदेह है या परेशानी है अगले दिन अपने अध्यापक से उसका समाधान अवश्य पूछें।

उन्होंने कहा कि आज के समय में मोबाइल का प्रचलन होने से बच्चों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है, इसलिए मोबाइल को केवल शिक्षा के लिए उपयोग में लेते हुए अपने निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में कक्षा 10वीं में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर छात्रा ज्योति नागर को सम्मानित किया।

ऊर्जा राज्यमंत्री ने विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओं से चर्चा करते हुए विद्यालय में विद्यार्थियों को दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने विद्यालय में रिक्त पदों सहित अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की। अंत में विद्यालय के प्रधानाध्यापक दुर्गालाल मेरोठा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान पूर्व विधायक नरेन्द्र नागर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बलबहादुर/संदीप

   

सम्बंधित खबर