कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक

लंबित कार्य समयावधि में पूर्ण करने दिए निर्देश

रायपुर, 12 फ़रवरी (हि.स.)। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में हुई। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत् कार्य कर रहे एजेंसियों के अनुबंध की समयावधि में वृद्धि तथा तृतीय पक्ष निरीक्षण कर्ता एजेंसियों के कार्यों पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के माध्यम से प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिया। उन्होंने शेष कार्यों को समयावधि में पूर्ण करने कहा है।

बैठक में कार्यपालन अभियंता एवं सदस्य सचिव, जिला जल एवं स्वच्छता मिशन ए फिलिप एक्का द्वारा जल जीवन मिशन के अन्तर्गत योजनाओं की प्रगति से सदस्यों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि रायपुर जिले के कुल 477 ग्रामों में से 275 ग्रामों में कार्य पूर्ण कर हर घर नल से जल प्रदाय हो रहा है एवं शेष 202 ग्रामों में कार्य प्रगतिरत है। साथ ही योजनांतर्गत अब तक कुल राशि 368.57 करोड़ रुपये के कार्य किये जा चुके हैं। रायपुर जिले के कुल 1 लाख 90 हजार से अधिक ग्रामीण घरेलू परिवार में से अबतक एक लाख 75 हजार 621 परिवारों को घरेलू कनेक्शन प्रदाय किए गए हैं।

बैठक में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की समिति के सदस्यों द्वारा राज्य स्तरीय प्रयोगशाला के लिए सामग्री का अनुमोदन, आई.एस.ए. के तहत् कार्यरत एन्जियो एवं स्व सहायता समूहों के अनुबंध की समयावधि में वृद्धि एवं सपोर्ट तथा डब्ल्यू.क्यू.एम.एस. मदों के तहत् अन्य कार्य किये जाने इत्यादि का अनुमोदन किया गया। इस बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप सहित संबंधी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर