मसूरी में पॉल्यूशन बोर्ड ने 9 होटलों के काटे बिजली पानी के कनेक्शन

मसूरी में होटल।

-उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड की अनुमति के बिना संचालित हो रहे थे 9 होटल

मसूरी, 14 फरवरी (हि.स.)। मसूरी में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों के बाद उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड के अधिकारियों ने मसूरी में उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड से अनुमति बिना लेकर संचालित हो रहे 9 होटलों की बिजली पानी के कनेक्शन काट दिए गए हैं और होटल का संचालन पर रोक लगा दी गई है। इससे मसूरी के होटल संचालकों में हड़कंप मच गया।

मसूरी में बुधवार को उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड, मसूरी विद्युत विभाग, गढ़वाल जल संस्थान मसूरी, स्थानीय प्रशासन और मसूरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मसूरी में बिना पॉल्यूशन बोर्ड के अनुमति के संचालित हो रहे 9 होटलों की बिजली और पानी का कनेक्शन को काट दिया है। बताया जा रहा है कि 282 होटल होटल में से 9 होटलों का संचालन पॉल्यूशन बोर्ड की अनुमति के बिना ही किया जा रहा था। इसको लेकर उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड ने नोटिस देकर अनुमति लेने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन कई बार नोटिस देने के बाद भी मसूरी के 9 होटल संचालकों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया और ना ही उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड से अनुमति ली।

इस पर उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड के रीजनल अधिकारी डॉक्टर आरके चतुर्वेदी के नेतृत्व में बुधवार को इन नौ होटलों पर कार्रवाई शुरू की गई। उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड के रीजनल अधिकारी डॉक्टर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि मसूरी में पिछले साल एनजीटी के निर्देश के बाद मसूरी में संचालित हो रहे होटलों का निरिक्षण किया गया था। इस निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मसूरी में 282 होटलों में से 9 होटलों ने उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड से होटल संचालन की अनुमति नहीं ली है, जिसके तहत आज 9 होटलों की बिजली-पानी के कनेक्शन काटने के कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अगर होटल संचालक पॉल्यूशन बोर्ड से नियम अनुसार अनुमति लेंगे तो उनको होटल संचालन करने की अनुमति दी जाएगी।

इस मौके पर पॉल्यूशन बोर्ड के रीजनल अधिकारी, टीएस रावत सहायक अभियंता गढ़वाल जल संस्थान मसूरी, पंकज थपलियाल एसडीओ विद्युत विभाग मसूरी, अरविंद चौधरी कोतवाल मसूरी, गोविंद नेगी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील सोनकर/रामानुज

   

सम्बंधित खबर