आईसीआईसीआई फाउंडेशन ने एम्स के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग को अत्याधुनिक मोबाइल ब्लड वैन भेंट की

ऋषिकेश एम्स को आधुनिक एंबुलेंस भेंट करते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 15 फरवरी( हि.स.)। एम्स, ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में आईसीआईसीआई फाउंडेशन की ओर से संस्थान के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग ब्लड बैंक को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मोबाइल ब्लड वैन भेंट की गई। बताया गया कि इससे ब्लड बैंक में जरूरतमंदों के जीवन बचाने के लिए अधिक संख्या में रक्तदाता रक्तदान कर सकेंगे।

एम्स परिसर में आयोजित कार्यक्रम का मुख्य अतिथि संस्थान की कार्यकारी निदेशक व सीईओ प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने एम्स संस्थान के ब्लड बैंक को ब्लड कलेक्शन के लिए सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मोबाइल ब्लड वैन भेंट करने के लिए आईसीआईसीआई फाउंडेशन का आभार जताया।

उन्होंने बताया कि फाउंडेशन की इस पहल से दूरदराज के इलाकों में मोबाइल ब्लड वैन के माध्यम से रक्तदाता रक्तदान कर एम्स रक्तकोष में सहयोग कर सकते हैं, जिससे जरूरतमंदों के जीवन को बचाया जा सके।

इस अवसर पर संकायाध्यक्ष (अकादमिक) प्रोफेसर जया चतुर्वेदी ने संस्थान की ओर से आईसीआईसीआई बैंक व आईसीआईसीआई फाउंडेशन के अधिकारियों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभागाध्यक्ष प्रो. गीता नेगी ने बताया कि इसके माध्यम से संस्थान के रक्तकोष को ब्लड कलेक्शन में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मोबाईल ब्लड वैन में ब्लड स्टोरेज सिस्टम उपलब्ध है, इस वैन में एक समय में तीन लोग ब्लड डोनेट कर सकते हैं।

ले. कर्नल अमित पराशर ने कहा कि संस्थान मरीजों को हरसंभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है। इस दिशा में संस्थागत स्तर पर सतत रूप से कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर एनाटॉमी विभागाध्यक्ष प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह, ट्रांसफ्यूजन मेडीसिन विभाग की डॉ. दलजीत कौर, डॉ. आशीष जैन, आईसीआईसीआई बैंक के जोनल हेड संजीव शर्मा, ब्रांच मैनेजर रमन सचदेवा, रीजनल हेड अनादि द्विवेदी, रीजनल मैनेजर मेघा गुप्ता, फाउंडेशन के प्रोजेक्ट हेड सुधीर जैन, अमित डंगवाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर