मुस्लिम देश में भव्य मंदिर का निर्माण, सनातन संस्कृति का स्वर्णिम काल

देहरादून,14 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आबूधाबी मंदिर में लहराते भगवा पताका को सनातनी संस्कृति का स्वर्णिम काल बताया है।

प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्र भट्ट ने एक जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यही सनातन का उत्कर्ष काल है। एक ओर प्रभु राम के मंदिर के विरोध में साजिशें होती रही, लेकिन आज मुस्लिम देश में भव्य मंदिर बनना सुखद है। अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा के बाद से सब कुछ शुभ हो रहा है। अबुधाबी में आज प्रधानमंत्री मोदी की ओर से किया गया बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन इसकी एक कड़ी है। यह प्रत्येक भारतवासी और विश्व के समस्त सनातनियों के लिए यह बेहद गौरवशाली और ऐतिहासिक क्षण है। लंबा कालखंड ऐसा रहा कि विदेशी आक्रांताओं की दमन नीति के चलते भारत के अंदर और बाहर बड़े पैमाने पर हिन्दू धर्म संस्कृति के प्रतीकों को ध्वस्त किया गया। इतना ही नही आजादी के बाद भी छद्म धर्मनिरपेक्ष की आड़ में राजनेताओं ने इनका पुनरुत्थान नही होने दिया, लेकिन भाजपा की सांस्कृतिक पुनर्जागरण की लंबी लड़ाई को पीएम मोदी ने निर्णायक स्वरूप प्रदान किया है। यही वजह है कि 500 वर्षों और लाखों शहादतों के बाद प्रभु श्री राम अपने भव्य दिव्य धाम में पधारे हैं।

उन्होंने कहा कि आज वैदिक पद्धति से आबूधाबी में मंदिर शुभारंभ होना इसलिए और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि इसका निर्माण विशुद्ध मुस्लिम रीति रिवाजों वाले देश में हुआ है। यह सनातन अनुयायियों के लिए बेहद उत्साह बढ़ाने वाला है कि युगों बाद पहली बार अरब क्षेत्र में हिन्दू धर्म की ध्वज पताका लहराएगी। ये हमारे देश में सनातन का विरोध करने वालों के लिए भी आंख खोलने और सच स्वीकारने का क्षण है।

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को निराशा के गर्त से उभार कर विश्व की आर्थिक सामरिक महाशक्ति बनाया है। ठीक उसी तरह देश विदेश में धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पुनर्जागरण के मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं। वो दिन अब दूर नही है जब भारत और उसकी सनातनी संस्कृति दुनिया के शीर्ष पर होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर