प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के पूर्व वाराणसी में 18 से 23 फ़रवरी तक स्वच्छता महाअभियान

—महापौर ने की बैठक,वाराणसी को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने पर जोर

वाराणसी,15 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे के पूर्व पूरे शहर में 18 से 23 फरवरी के बीच महास्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। अभियान को लेकर महापौर अशोक तिवारी ने गुरूवार को नगर निगम और जलकल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में महापौर ने कहा कि अयोध्या में बने रामलला मंदिर के भव्य लोकार्पण के पश्चात प्रधानमंत्री पहली बार वाराणसी आ रहे है। उनके आगमन को देखते हुए पूरे वाराणसी को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाये।

महापौर ने नगर निगम के मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर शत प्रतिशत नगर निगम की सड़कों को 20 फरवरी तक गड्ढामुक्त कर दिया जाय। नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि 18-23 फरवरी तक सफाई का विशेष महाअभियान चलाया जाय। सफाई महाअभियान में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्वयं भी उपस्थित रहूंगा। अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि नगर में महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आगमन को देखते हुये सभी मार्गों पर प्रकाश की व्यवस्था करें। संत रविदास मंदिर मार्ग पर विशेष रूप से मार्ग प्रकाश की व्यवस्था की जाय।

महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया कि विभाग रविदास मंदिर और आसपास सीवर समस्या उत्पन्न ने होने दे। 24 घंटे तक एक त्वरित टीम को मय वाहनों एवं आवश्यक उपकरणों के साथ तैनात किया जाय। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रधानमंत्री के आगमन में किसी भी प्रकार की तैयारियों में कोई कमी न होने पाये।

बैठक में नगर आयुक्त अक्षत वर्मा,सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन0पी0 सिंह, मुख्य अभियन्ता मोइनुद्दीन, सचिव जलकल ओ0पी0 सिंह तथा जनसम्पर्क अधिकारी संदीप श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर