सालार में दो गुटों में झड़प, एक की मौत

मुर्शिदाबाद, 15 फ़रवरी (हि.स.)। छेड़खानी की घटना को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दोनों गुटों के करीबन 25 लोग घायल हो गए। घटना गुरुवार सुबह मुर्शिदाबाद के सालार थाना क्षेत्र के पुरगाम इलाके की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृत व्यक्ति का नाम सुखचंद शेख (62) है। वह तालिबपुर ग्राम पंचायत इलाके का रहने वाला है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बुधवार को तालीपुर इलाके में एक क्रिकेट मैच के नतीजे और फिर शाम को छेड़खानी की घटना को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गये। घटना के बारे में भरतपुर के तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर ने बतायी कि तालिबपुर क्षेत्र के एक बूथ के अध्यक्ष मिठू शेख नाम के युवक के पिता सुखचंद शेख एक स्थानीय दुकान में बैठकर चाय पी रहे थे तभी तृणमूल कांग्रेस के भरतपुर-2 ब्लॉक अध्यक्ष मुस्तफिजुर रहमान ने उन पर हमला किया।

हुमायूं ने शिकायत करते हुए कहा कि मुस्ताफिजुर के अनुयायियों ने बुजुर्ग व्यक्ति को छुरी, लाठियों और हंसुआ से पीटा जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जिस तरह से हमारी पार्टी के एक निहत्थे कार्यकर्ता को पार्टी के कुछ अन्य समर्थकों ने मार डाला वह बेहद दुखद है। हमारे पास कहने को कुछ नहीं है। सुखचंद की मौत की खबर फैलते ही इलाके में तनाव फ़ैल गया और दोनों गुटों के लोग आपस में गिर गये जिससे कम से कम 25 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, हुमायूं के आरोपों को खारिज करते हुए भरतपुर-2 ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मुस्तफिजुर रहमान ने कहा कि बुधवार शाम को छेड़छाड़ की एक घटना को लेकर पूरबपारा गांव में ग्रामीणों के दो समूहों के बीच झड़प हुई। इस घटना को लेकर गुरुवार सुबह ग्रामीणों के दो गुट एक बार फिर भिड़ गये। इस झड़प में सुखचंद घायल हो गये। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गयी। इस घटना का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

सालार पुलिस स्टेशन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि झड़प के बाद इलाके में पुलिस की तलाशी शुरू हो गई है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर