मानसरोवर का जनसुनवाई केन्द्र बनेगा मॉडल: आवासन आयुक्त

जयपुर, 16 फ़रवरी (हि.स.)। आवासन आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने शुक्रवार को जयपुर में प्रगतिरत योजनाओं का दौरा एवं कार्यालयों का सघन निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि अधिकारी-अभियंता विकास कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए उन्हें समय पर पूरा करें जिससे आमजन को शीघ्र सुविधाएं मिल सके।

सिंह ने मानसरोवर में प्रगतिरत फांउटेन स्क्वायर, बॉटनिकल गार्डन एवं प्रतापनगर में एआईएस रेजिडेंसी फेज-प्रथम तथा इंदिरा गांधी नगर में 200 फीट गंगा मार्ग के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने मानसरोवर के उप आवासन आयुक्त वृत्त कार्यालय में प्रस्तवित जन सुनवाई केन्द्र की योजना पर मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी विकास राजपुरोहित के साथ विस्तृत चर्चा की और प्रतापनगर स्थित कोचिंग हब का अवलोकन भी किया। साथ ही सिंह ने मानसरोवर चौपाटी एवं प्रतापनगर में उप आवासन आयुक्त वृत्त कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कर-कमलों द्वारा प्रगतिरत प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित अधिकारी शीघ्र लंबित कार्यो को पूर्ण करें। संबंधित अभियंता विकास और निर्माण कार्यों में गुणवत्तापूर्ण सामग्री का ही उपयोग करें। कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अभियंता की जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आयुक्त ने कहा कि मानसरोवर में प्रस्तवित जन सुनवाई केन्द्र को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसे नागरिकों की समस्त आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप मण्डल के कार्मिक समय पर कार्यालय आए और पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करें। सिंह ने मण्डल के समस्त कार्यालयों में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के विशेष निर्देश भी दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर