अवैध वसूली की शिकायत पर नकदी के साथ दो पत्रकार गिरफ्तार

गिरफ्तार कथित पत्रकार

हरिद्वार, 16 फरवरी (हि.स.)। पत्रकारिता का रौब ग़ालिब कर अवैध वसूली करने के आरोपित दो पत्रकारों को सिडकुल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के पास से अवैध वसूली गई राशि भी बरामद की हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बीते कल थाना सिडकुल पर शिकायतकर्ता जोगिंदर सिंह ने पत्रकारिता की आड़ में अपनी पहुंच का रौब गालिब कर दो व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से पैसे की मांग करने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

ट्रैक्टर एवं जेसीबी का मालिक शिकायतकर्ता सिडकुल की कंपनियों में ठेकेदारी करता है। दोनों कथित पत्रकार नवनीत शर्मा एवं विनीत कौशिक अपने पत्रकार पहचान पत्र एवं आईडी की धमक दिखाकर पहले भी शिकायतकर्ता से पैसे ले चुके हैं। इस बार आरोपितों द्वारा 20 हजार रुपये की मांग पर शिकायतकर्ता द्वारा उन्हें 10 हजार रुपए दिए गए तो दोनों आरोपित बाकी राशि की मांग का दबाव डालने लगे।

मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने दोनों कथित पत्रकारों को दबोचकर उनके कब्जे से 10 हजार रुपए भी बरामद किए। दोनों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पकड़े गए आरोपितों में नवनीत शर्मा पुत्र मुकेश शर्मा निवासी मंगल विहार कॉलोनी, धीरवाली ज्वालापुर, हरिद्वार एवं विनीत कौशिक पुत्र जालेदर कौशिक निवासी महादेवपुरम सिडकुल, हरिद्वार शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीकांत/प्रभात

   

सम्बंधित खबर