नशा तस्करी के दो विभिन्न मामलों में 65.94 ग्राम हेरोइन सहित 02 नशा तस्कर गिरफ्तार

कठुआ 17 फरवरी (हि.स.)। कठुआ पुलिस ने समाज से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए ठोस प्रयासों को जारी रखते हुए दो थाना अधिकार क्षेत्रों में एक वाहन के साथ लगभग 65.94 ग्राम चिट्टा बरामद कर दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पहली घटना में पुलिस स्टेशन राजबाग में एक सूचना प्राप्त हुई कि चार व्यक्ति फरमान पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी सुंजवां, भाग अली पुत्र अली निवासी चक धारी, सुल्तान पुत्र आलम दीन निवासी चक वजीर लबजू और सुल्तान पुत्र अली मोहम्मद सभी निवासी मढ़हीन हेरोइन की अवैध तस्करी में शामिल है और वाहन संख्या पीबी02एक्यू-0021 पर खानपुर से हरिया चक की ओर आ रहे हैं। त्वरित कार्रवाई करते हुए राजबाग पुलिस स्टेशन के एसएचओ के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने चेकिंग के लिए नाका लगाकर एक नशा तस्कर फरमान अली पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी सुंजवान कठुआ को लगभग 58 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) जैसे नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया। जबकि अन्य तीन आरोपी मौके से भागने में सफल रहे। इस पर पुलिस थाना राजबाग में एफआईआर 43/2023 यू/एस 8/21/22/ 29/एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच शुरू की गई।

दूसरी घटना में पुलिस पोस्ट नगरी के विश्वसनीय स्रोतों से एक सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति जिसका नाम राज कुमार पुत्र जनक राज निवासी चक द्रब खान कठुआ है नशीले पदार्थों की बिक्री के अवैध व्यापार में लिप्त है। प्रभारी पुलिस चौकी नगरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए अपने अधिकार क्षेत्र में नियमित नाका चेकिंग के दौरान राज कुमार पुत्र जनक राज निवासी चक द्रब खान कठुआ को पकड़ा और उसके कब्जे से 7.94 ग्राम हेरोइन बरामद किया। इस मामले पर पुलिस स्टेशन कठुआ में एफआईआर 51/2024 यू/एस 8/21/22/एनडीपीएस एक्ट दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। इस प्रकार कुल मिलाकर लगभग 65.94 ग्राम हेरोइन सहित 01 वाहन जब्त किया गया और दो व्यक्तियों को मौके पर गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर