निहित स्वार्थ वाले लोग किसानों को कर रहे गुमराह: कविंद्र

जम्मू, 19 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने सोमवार को कहा कि निहित स्वार्थ वाले लोग अपना स्वार्थ साधने के लिए किसानों को गुमराह कर रहे हैं। मीडियाकर्मियों को जारी एक बयान में, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने तथाकथित किसान संघों पर अपनी निहित राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए भोले-भाले किसान समुदाय को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उन्होंने किसानों से ऐसी संस्थाओं का समर्थन करने के अपने फैसले पर फिर से विचार करने के लिए कहा।

कविंद्र ने कहा कि किसानों के मुद्दों को केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने सबसे अच्छा समाधान दिया है। उन्होंने उल्लेख किया कि सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड, किसान फसल बीमा, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधान मंत्री कृषि सिंचाई योजना (पीएमकेएसवाई), राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-एनएएम), स्वामित्व योजना और कई योजनाएं और पहल ऐसी और भी योजनाएं देश के सभी किसानों को लाभ प्रदान कर रही हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों में निराशा केवल राजनीतिक निहित स्वार्थ वाली संस्थाओं के दुष्प्रचार के कारण है क्योंकि उन्होंने किसी तरह निराधार आधार पर मोदी सरकार के खिलाफ गलत कहानी फैलाई है। उन्होंने कहा कि तथाकथित विरोध प्रदर्शनों में अनियंत्रित भीड़ का हिस्सा बनने के बजाय, समय की मांग है कि हर एक किसान मुद्दों पर विचार करे और खुद तय करे कि तथाकथित किसान यूनियनों का समर्थन करना सही है या नहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर