शेखावाटी की पेयजल समस्या का समाधान, यमुना बुझाएगी प्यास-सांसद सुमेधानन्द

सीकर, 19 फरवरी (हि.स.)। सीकर जिले में वर्षों से चल रही पेयजल की सुगमता की मांग पूरी हुई। सांसद सुमेधानन्द सरस्वती ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

सांसद ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि कहा कि दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में ताजेवाला को लेकर दिल्ली में हुई अहम बैठक में शेखावाटी के लिए हरियाणा से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को लेकर समझौता हुआ है। समझौते में राजस्थान को ताजेवाला हेड-वड्र्स से यमुना नदी का पानी मिल सकेगा। उन्होंने कहा प्रोजेक्ट में चार भूमिगत पाइपलाइन बिछाई जाएंगी जिनमें से तीन पाइपलाइन के माध्यम से यमुना नदी का पानी सीकर को उपलब्ध कराया जायेगा और चौथी पाइपलाइन से हरियाणा के हिस्से का पानी वहां के क्षेत्रों तक पहुंचाया जाएगा।

कांग्रेस नेताओं के भाजपा में आने के प्रश्न पर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार युक्त व विकास की सोच के बिना शासन किया था। भाजपा ने अपने शासन में भ्रष्टाचार मुक्त व विकास के विजन को लेकर आगे बढ़ रही है। यही कारण है कि कांग्रेस व अन्य दलों के नेता भाजपा में आ रहे हैं।

पत्रकार वार्ता में धोद विधायक गोरधन वर्मा, जिला महामंत्री भंवरलाल वर्मा व अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन/संदीप

   

सम्बंधित खबर