संदेशखाली में फिर भड़की हिंसा, शाहजहां शेख के कब्जे वाली एक संपत्ति में आग लगाई

कोलकाता, 22 फरवरी (हि.स.)। हिमसाग्रस्त संदेशखाली में शांति बहाली के लिए पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार दो दिन तक इलाके में रहे, लेकिन उनके लौटते ही फिर हिंसा भड़क गई है। यहां सालों से लोगों पर अत्याचार करने का आरोपित तृणमूल नेता शेख शाहजहां से जुड़े एक ठिकाने पर आगजनी हुई है। कुछ स्थानीय निवासियों का दावा है कि आग शाहजहां के अनुयायियों द्वारा लगाई गई थी। दूसरी ओर ग्रामीणों के एक अन्य वर्ग का दावा है कि आग ग्रामीणों ने लगाई है।

गुरुवार सुबह ग्रामीण ऋषि अरविंद मिशन मैदान में घुस गए, जिस पर शाहजहां के अनुयायियों ने ''कब्जा'' कर लिया था। चारदीवारी पर शाहजहां का नाम लिखा हुआ था। लोगों ने उसका नाम को चूने से मिटा दिया। इसके तुरंत बाद खबर आई कि ग्रामीण संदेशखाली के झूपखाली में शाहजहां के भाई शेख सिराजुद्दीन के मछली फार्म पर जा रहे हैं। थोड़ी ही देर बाद सिराजुद्दीन के मछली पालन फार्म को आग के हवाले कर दिया गया था।

हालांकि, आग किसने लगाई इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि लोगों ने इस पर कब्जा कर रखा था। खास बात ये है कि पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के बावजूद इस तरह से हिंसा ने एक बार फिर पुलिस की सतर्कता पर सवाल खड़ा कर दिया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर