रणबीरेश्वर मंदिर में महा शिवरात्रि की तैयारियों की समीक्षा की

जम्मू, 22 फ़रवरी (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के सचिव (एसएसपी सेवानिवृत्त) अशोक कुमार शर्मा ने गुरुवार को जम्मू के प्रसिद्ध रणबीरेश्वर मंदिर में आगामी महा शिवरात्रि उत्सव की तैयारियों की व्यापक समीक्षा की। मंदिर परिसर के व्यापक निरीक्षण के दौरान सचिव ने भक्तों की सुविधा के लिए और हिंदू कैलेंडर के सबसे शुभ त्योहारों में से एक महा शिवरात्रि के सुचारू और आनंदमय उत्सव को सुनिश्चित करने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का आकलन किया।

एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सचिव ने भक्तों की अपेक्षित वृद्धि को समायोजित करने और महा शिवरात्रि से जुड़ी प्रार्थनाओं और अनुष्ठानों के दौरान उनकी सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए गहन योजना के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने मंदिर परिसर में चल रही मरम्मत और नवीनीकरण को समय पर पूरा करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने मंदिर परिसर में साफ-सफाई एवं स्वच्छता बनाए रखने पर भी जोर दिया।

अशोक शर्मा ने कहा कि धर्मार्थ ट्रस्ट चेयरमेन ट्रस्टी डॉ. करण सिंह और अन्य ट्रस्टियों के संरक्षण में एक सदियों पुरानी संस्था है जिसका दशकों से तीर्थयात्रियों और आगंतुकों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने का अभूतपूर्व रिकॉर्ड है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह ट्रस्ट के प्रत्येक कर्मचारी की गंभीर जिम्मेदारी है कि वह धैर्यपूर्वक और सम्मानपूर्वक भक्तों को उनके तत्वावधान में चलने वाले मंदिरों और तीर्थस्थलों पर आरामदायक प्रवास सुनिश्चित करने में मदद करे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर