वाराणसी-सिंगरौली एक्सप्रेस का नारायणपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर ठहराव शुरू

- केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर एफओबी का किया शिलान्यास

मीरजापुर, 22 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री व जनपद की सांसद अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर ऊपरगामी पुल (आरओबी) का शिलान्यास किया। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या (13345/13346) वाराणसी सिंगरौली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुरूवार से से इस ट्रेन का प्रायोगिक ठहराव नारायनपुर बाजार स्टेशन पर शुरू हो गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि नारायणपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर दो महत्वपूर्ण कार्य का शुभारंभ हो रहा है। वाराणसी सिंगरौली इंटरसिटी का ठहराव आज से प्रारंभ हो गया है, जिससे यहां के जनमानस को ट्रेन को पकड़ने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इस सेवा के अलावा दूसरे कार्य के तौर पर साढे पांच करोड़ की लागत से 80 मीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा ऊपरगामी सेतु का शिलान्यास हुआ है। इस सेतु के शुरू होने से प्लेटफार्म नंबर 1, 2 व 3 के बीच यात्रियों को सुगमता पूर्वक आने-जाने में सहायता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आगे भी स्टेशन पर नवीनीकरण के कार्य चलते रहेंगे। वर्षों पुरानी बिल्डिंग के ढांचे को समाप्त कर नया ढांचा व पूरा स्टेशन परिसर विकसित किया जाएगा। जनता की यह वर्षों पुरानी मांग थी। पहले यह अहरौरा स्टेशन रोड हुआ करता था जबकि अहरौरा यहां से 20 किलोमीटर की दूरी पर है। इसकी वजह से यात्रियों में भ्रम की स्थिति बनी रहती थी, लेकिन अब यह भ्रम समाप्त हो गया है।

इस दौरान जिला अध्यक्ष अपना दल (एस) इं. राम लौटन बिंद, जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, सांसद प्रतिनिधि रेलवे डॉ. एसपी पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अनिल सिंह, सीनियर डीसीएम हिमांशु शुक्ला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर