शिकायत करने पर शिकायतकर्ता से मारपीट, छह के खिलाफ मामला दर्ज

-जांच करने पहुंची टीम बलवा होने पर बैरंग लौटी

हरिद्वार, 24 फ़रवरी (हि.स.)। लक्सर विकासखंड के गांव अकोढ़ा खुर्द में प्रधान द्वारा किए गए विकास कार्यों में गड़बड़ी की जांच करने पहुंची विकास खंड लक्सर की टीम के सामने प्रधान समर्थक व ठेकेदार ने शिकायतकर्ता के साथ जमकर मारपीट की। वहीं हंगामा बढ़ता देख जांच करने गई टीम बिना जांच किए ही वापस लौट गई।

पीडि़त ने प्रधान के लोगों व ठेकेदार सहित छह लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने पीडि़त की तहरीर के आधार पर बलवा सहित मारपीट की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लक्सर विकासखंड के अकोढ़ा खुर्द निवासी सुमित खत्री ने पिछले दिनों गांव में ग्राम प्रधान के कराए जा रहे विकास कार्यों की सीडीओ प्रतीक जेन से शिकायत की थी। ग्रामीण की शिकायत पर सीडीओ प्रतीक जैन ने संबंधित अधिकारी को जांच के आदेश दिए थे। पवन सैनी खंड विकास अधिकारी लक्सर ने जांच के लिए एक टीम गठन कर अकोढ़ा खुर्द गांव भेजा था। ग्रामीणों के मुताबिक जांच के दौरान ग्राम प्रधान के समर्थकों और ठेकेदार ने शिकायतकर्ता सुमित खत्री में मारपीट हो गई, जिसमें सुमित घायल हो गया। मामला बढ़ता देख जांच करने गई टीम बिना जांच किए बैरंग लौट आई।

इस संबंध में खंडविकास अधिकारी पवन सैनी ने बताया कि सुमित खत्री ने अकोढ़ा खुर्द गांव में हो रहे विकास कार्यों में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की गई थी, जिसमें हमारे द्वारा पांच सदस्य टीम गठित कर जांच के लिए भेजा गया था। जांच के दौरान दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया था और हमारी टीम वापस आ गई थी,अब उच्चस्तरीय टीम गठित कर जांच की जाएगी।

पीडि़त सुमित ने लक्सर पुलिस को ठेकेदार सहित छह लोगों के खिलाफ मारपीट करने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर बलवा समेत मारपीट की कई धाराओं में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर