वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उठाई भारत रत्न की मांग

वीर सावरकर जयंती पर हिन्दु महासभा द्वारा हवन पूजन किया गयावीर सावरकर जयंती पर हिन्दु महासभा द्वारा हवन पूजन किया गयावीर सावरकर जयंती पर हिन्दु महासभा द्वारा हवन पूजन किया गया

मेरठ, 26 फरवरी (हि.स.)। वीर सावरकर की 59वीं पुण्यतिथि पर शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिन्दु महासभा के कार्यालय पर हवन पूजन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग उठाई।

शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिंदु महासभा के कार्यालय पर सोमवार को हिंदु महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर विनायक दामोदर सावरकर की 59वीं पुण्यतिथि मनाई गई। हिंदु महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा की अगुवाई में वीर सावरकर के जीवन चरित्र के बारे में लोगों को बताया गया। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर भारत की आजादी के संघर्ष में एक महान ऐतिहासिक क्रांतिकारी थे। वह एक महान वक्ता, विद्वान, विपुल लेखक, इतिहासकार, कवि, दार्शनिक और सामाजिक कार्यकर्ता थे। वीर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को नासिक के समीप भागपुर गाँव में हुआ था। वह उनका महाप्रयाण 26 फरवरी 1966 को हुआ था। वह हमेशा हिंदुत्व को बढ़ावा देने के पक्ष में रहे और उन जैसा हिंदूवादी नेता आज तक नहीं हुआ।

प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह भी वीर सावरकर का सम्मान करते हैं। हिंदू महासभा कार्यकर्ता भारत सरकार से एक खुले पत्र के माध्यम से मांग करते हैं कि वीर सावरकर को अतिशीघ्र भारत रत्न दिया जाए। भारतीय मुद्रा से महात्मा गांधी का चत्रि हटाकर वीर सावरकर समेत अनेक राष्ट्रभक्तों के चित्र छपने चाहिए। यही भारत सरकार की ओर से वीर सावरकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर विश्व हिंदू पीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य मदन, महेश गिरी जी महाराज, महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत, महानगर मंत्री प्रथम शर्मा, महानगर संगठन मंत्री प्रताप सिंह, कार्यालय मंत्री दीपक शर्मा, अमित राणा, पंडित अरविंद शर्मा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर