माताओं-बहनों का अपमान करने वाले टीचर्स की कुंडली तैयार करा रहा हूं- दिलावर

जयपुर, 26 फ़रवरी (हि.स.)। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने माताओं-बहनों का अपमान करने वाले शिक्षकों को सुधरने की चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे टीचर्स की कुंडली तैयार करा रहा हूं। उनकी संपत्तियों की पहचान कर नेस्तनाबूद करूंगा।

शिक्षा मंत्री दिलावर सोमवार दोपहर बाड़मेर के आदर्श विद्या मंदिर शिक्षण संस्थान के स्कूल के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया है, जिन शिक्षकों ने माताओं-बहनों का अपमान और दुराचार किया है, उनकी कुंडली तैयार करवा रहा हूं। उन्होंने अगर अवैध तरीके से या सरकारी नियमों की अनदेखी कर संपत्ति बनाई है तो उसे नेस्तनाबूद करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि ऐसे टीचर्स की सूची तैयार करें, ताकि शिक्षा के क्षेत्र से दुराचारियों का नाश हो। कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा भी मौजूद थे।

वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उनको नमन करते हुए दिलावर ने कहा कि वे महान क्रांतिकारी थे। देश आजाद होने के बाद भी वे जेल में रहे। कुछ राजनीतिक पार्टियों के लोग कहते हैं कि वे अंग्रेजों के एजेंट थे। इसलिए उन्होंने जमानत पर आने के लिए माफी मांगी थी। ऐसा कहने वाले देश के दुश्मन हैं। वीर सावरकर हमारे आदर्श और प्रेरणा पुंज हैं। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। इस मौके पर विधायक डॉ. प्रियंका चौधरी, पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी, चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर