मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने 46 लाख गृहकर बकाये पर किया भवन कुर्क

-सिविल लाइन्स स्थित पत्रिका हाउस प्रा.लि पर अटैचमेंट की कार्यवाही

प्रयागराज, 13 मार्च (हि.स.)। नगर निगम ने गृहकर अभियान के अंतर्गत बुधवार को सिविल लाइंस स्थित पत्रिका हाउस प्रा.लि पर 46 लाख रूपये बकाये को लेकर अटैचमेंट की कार्यवाही की है।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी ने बताया है कि नगर विकास विभाग उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में बकाया गृहकर जमा करने के लिए समझाया जा रहा है। किन्तु वर्षों से बकाये के रूप में गृहकर न जमा करने वाले ढीठ एव अड़ियल भवन स्वामियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। यह निगम की गृहकर वसूली नीति बना दी गयी है।

जिस पर अमल करते हुए आज जोनल कार्यालय कटरा के अन्तर्गत वसूली टीम का नेतृत्व कर रहे मुख्य कर निर्धारण अधिकारी द्वारा स्वयं उपस्थित होकर भवन संख्या 18/14 एवं 12/16 पत्रिका मार्ग सिविल लाइन्स स्थित ‘‘पत्रिका हाउस‘‘ पर बकाया गृहकर की धनराशि 46 लाख भुगतान न करने पर उसे कुर्क करते हुए अटैचमेन्ट की कार्यवाही की।

उन्होंने बताया कि आज सभी जोनों से कुर्की वसूली के दौरान गृहकर में प्राप्त कुल धनराशि 14 लाख कैश-चेक के माध्यम से वसूल की गयी। कार्यवाही के दौरान जोन 03 कटरा की वसूली टीम में कर अधीक्षक झम्मन सिंह, राजस्व निरीक्षक कमलेश पाण्डेय, पंकज गर्ग, इन्फोर्समेंट दस्ता एवं थाना सिविल लाइन्स के आरक्षी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर